A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट अरुणाचल प्रदेश अरुणाचल की जेल से देर रात फरार हुए 4 कैदी, इनमें से एक उग्रवादी था

अरुणाचल की जेल से देर रात फरार हुए 4 कैदी, इनमें से एक उग्रवादी था

अरुणाचल प्रदेश की एक जेल से देर रात चार कैदी फरार हो गए। उन्होंने वेंटिलेटर की रॉड तोड़ दी, ड्यूटी पर तैनात सिपाही पर हमला कर उसे घायल कर दिया और भाग निकले।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिले की एक जेल से शनिवार देर रात चार कैदी फरार हो गए। नामसाई के पुलिस अधीक्षक सांगे थिनले ने बताया कि वे रात करीब साढ़े 12 बजे जेल से भाग गए। पुलिस ने बताया कि कैदियों की पहचान मिनेश्वर दिहिंगिया (37), गोपाल मुंडा (23), अर्जुन कंधा (27) और रॉबिन सुरीन (45) के रूप में हुई है। उन्होंने वेंटिलेटर की रॉड तोड़ दी, ड्यूटी पर तैनात सिपाही पर हमला कर उसे घायल कर दिया और भाग निकले। 

फरार आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड

मिनेश्वर दिहिंगिया- नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-यूनिफिकेशन (एनएससीएन-यू)' का उग्रवादी था और उसे 2021 में महादेवपुर से गिरफ्तार किया गया था। 

गोपाल मुंडा- भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार) और लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था।

अर्जुन कंधा- आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) के तहत गिरफ्तार किया गया था। 

रॉबिन सुरीन- आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य मिटाने) के तहत गिरफ्तार किया गया था। 

नामसाई के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) जे मोलो ने फरार आरोपियों के बारे में जानकारी दी।  पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और उन्हें पकड़ने के लिए व्यापक तलाश अभियान जारी है। 

51 हजार की हेरोइन जब्त, 1 गिरफ्तार

वहीं, एक अन्य खबर में अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर से मादक पदार्थ के एक तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके पास से 51 हजार रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद की है। शहर के गांधी मार्केट इलाके से व्यक्ति को पकड़ा गया। उसके आवास से मादक पदार्थ बरामद हुआ। मादक पदार्थ को प्लास्टिक के 51 पैकेटों में रखा गया था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने असम से यह हेरोइन खरीदी और वह इसे ईटानगर में बेचना चाहता था। 

ये भी पढें-

गुलाम नबी आजाद कांग्रेस में करेंगे वापसी? खबर पर उनकी पार्टी DPAP ने किया रिएक्ट

दो युवक कर रहे थे बात, तभी सिर पर धड़ाम से गिरा AC; घटना का खौफनाक VIDEO