A
Hindi News मिजोरम मिजोरम पुलिस को बड़ी सफलता, त्रिपुरा बॉर्डर से 24 विदेशी जंतुओं को बचाया, 2 लोग अरेस्ट

मिजोरम पुलिस को बड़ी सफलता, त्रिपुरा बॉर्डर से 24 विदेशी जंतुओं को बचाया, 2 लोग अरेस्ट

मिजोरम पुलिस को गुरुवार को बड़ा सफलता हाथ लगी। पुलिस ने जीव-जंतुओं की तस्करी के आरोप में लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से 25 जीव-जंतु भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस ने 18 सांपों सहित 24 जंतुओं को बचाया- India TV Hindi Image Source : X@MIZORAMPOLICE पुलिस ने 18 सांपों सहित 24 जंतुओं को बचाया

आइजोलः मिजोरम पुलिस ने मिजोरम-त्रिपुरा सीमा से 18 सांपों सहित 24 जंतुओं को बचाया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि त्रिपुरा के दो निवासियों को विदेशी जंतुओं को रखने और उनका परिवहन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बयान में कहा गया है कि कान्हमुन गांव में पुलिस कर्मियों ने 25 मई को त्रिपुरा जा रहे एक वाहन को रोका और 18 सांप, चार कछुए और दो बंदरों को बचाया।

पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

इसमें कहा गया है कि वाहन के चालक त्रिपुरा के अमरपुर जिले के निवासी चावंगथनमाविया (32) को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। बयान के मुताबिक, पूछताछ करने पर, चावंगथनमाविया ने खुलासा किया कि विदेशी जंतु की खेप उसे आइजोल में ज़ोडिन बस स्टैंड से बिनोई मोल्सोम द्वारा सौंपी गई थी, जिसने उसे अगरतला के सामुली बाजार में उन्हें पहुंचाने का निर्देश दिया था।

एक बयान में कहा गया है कि उत्तरी त्रिपुरा जिले के बक्सा निवासी मोल्सोम (34), जिसने खेप भेजी थी, उसको सैरांग पुलिस ने ढूंढ लिया और आवश्यक कार्रवाई के लिए गिरफ्तार कर लिया। बयान में कहा गया है कि इन जंतुओं को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए राज्य वन विभाग के तहत कान्हमुन वन रेंज के एक अधिकारी को सौंप दिया गया है।

 भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हुई

वहीं, मिजोरम के आइजोल जिले में बृहस्पतिवार को एक और शव बरामद किया गया, जिसके बाद भूस्खलनों से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 28 हो गयी। आइजोल के पुलिस अधीक्षक राहुल अलवल ने बताया कि व्यक्ति स्थानीय इलाके का रहने वाला नहीं था। अधिकारी ने बताया कि इस शव की बरामदगी के साथ ही, अब तक कुल 28 शवों को बाहर निकाला गया है

इनपुट-भाषा