A
Hindi News मिजोरम बारिश के चलते पत्थर की खदान में दबने से 17 लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में फंसे; सभी स्कूल बंद

बारिश के चलते पत्थर की खदान में दबने से 17 लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में फंसे; सभी स्कूल बंद

मिजोरम में पत्थर की खदान के नीचे दबने से 17 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में कई लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

पत्थर की खदान में दबने से 10 लोगों की मौत।- India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIVE IMAGE पत्थर की खदान में दबने से 10 लोगों की मौत।

आइजोल: शहर के बाहरी इलाके में स्थित पत्थर की एक खदान ढह जाने से 17 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में कई अन्य लोग लापता हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि इलाके में आज सुबह लगातार बारिश की वजह से ये हादसा हुआ है। पुलिस के अनुसार घटना शहर के दक्षिणी बाहरी हिस्से में स्थित मेल्थम और ह्लिमेन के बीच के इलाके में सुबह करीब छह बजे हुई। पुलिस ने बताया कि ज्यादा बारिश होने की वजह से पत्थर की खदान के पास भूस्खलन हो गया, जिस वजह से ये हादसा हुआ है।

बचाव कार्य में रुकावट बन रही बारिश

वहीं शहर के बाहरी इलाके में हुए इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों के साथ-साथ प्रशासन के लोग भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। मिजोरम के डीजीपी ने भी इस हादसे को लेकर राहत और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अभी तक 17 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। वहीं इस हादसे के बाद अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। डीजीपी ने कहा है कि बचाव अभियान जारी है, लेकिन लगातार हो रही बारिश से इस कार्य में लगातार रुकावटें पैदा हो रही हैं। 

नदियों का बढ़ा जलस्तर

मिजोरम के डीजीपी ने बताया कि बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर भी बढ़ रहा है। फिलहाल नदी के किनारे वाले इलाकों में रहने वाले कई लोगों को हटा दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण राज्य में कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुआ है। उन्होंने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग छह पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से अलग हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा कई अंतर-राज्य राजमार्ग भी भूस्खलन से प्रभावित हुए हैं। इस बीच बारिश के कारण राज्य के सभी स्कूल बंद कर दिए गए।

यह भी पढ़ें- 

राम रहीम को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 22 साल पुराने हत्या के मामले में किया बरी

लखनऊ में दिनदहाड़े दबंगई, इंटरनेशन शूटर ने कैब ड्राइवर को कॉलर पकड़कर पिस्टल से पीटा- VIDEO