A
Hindi News महाराष्ट्र हफ्ता वसूली का VIDEO डाल बुरा फंसा 'भाई', पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक कि मांगनी पड़ी माफी

हफ्ता वसूली का VIDEO डाल बुरा फंसा 'भाई', पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक कि मांगनी पड़ी माफी

पान का ठेला चलाने वाले दुकानदार से गाली-गलौज और मारपीट करते हुए उसका वीडियो पोस्ट करने वाले स्वयं घोषित भाई को पुलिस ने ऐसा सबक सिखाया है, जो उसके लिए सारी जिंदगी की सीख बन गई।

हफ्ता वसूली का वीडियो डाल लोगों में फैलाना चाहता था अपना खौफ- India TV Hindi हफ्ता वसूली का वीडियो डाल लोगों में फैलाना चाहता था अपना खौफ

महाराष्ट्र के पुणे से एक रोचक खबर सामने आई है। यहां के एक युवक की गुंडई पर पुलिस ने उसे ऐसा सबक सिखाया है कि उसे जिंदगी भर याद रहेगा। दरअसल, पहले युवक ने पान का ठेला चलाने वाले एक शख्स से हफ्ते देने की बात कही। इस दौरान युवक का एक अन्य साथी उसका वीडियो बनाने लगा। वीडियो बनता देख युवक दुकानवाले से गाली-गलौज और मारपीट करने लगा। इसके बाद उसने इस घटनाक्रम का वीडियो स्टेटस पर अपलोड कर दिया। 

"100 रुपये हफ्ता तो देना ही पड़ेगा"

जानकारी के अनुसार, पिंपरी चिंचवड़ इलाके के सांगवी परिसर में रहने वाले महेंद्र प्रताप सिंह एक पान का ठेला चलाकर अपने परिवार का गुजारा करते हैं। इसी इलाके में रहने वाला एक युवक जो खुद को भाई बताता है, जिसका नाम नकुल गायकवाड़ है। नकुल अपने साथी आकाश शिव शरण के साथ पान की दुकान में दाखिल हुआ और दुकानदार महेंद्र से यह बताने लगा कि वो यहां का भाई है। उसने कहा कि मुझे 100 रुपये हफ्ता तो देना ही पड़ेगा। इसी दौरान नकुल के मित्र आकाश ने अपना मोबाइल फोन निकाल कर रिकॉर्ड किया, ताकि वह सोशल मीडिया पर स्टेटस लगा सके और लोगों के मन में नकुल के प्रति खौफ पैदा हो।

वीडियो बनता देख करने लगा मारपीट

जब नकुल को यह बात पता चली कि आकाश उसका वीडियो बना रहा है, तो वह बेवजह महेंद्र के साथ गाली-गलौज करने और पीटने लगा। इसके बाद उन्होंने अपने इस कारनामे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपने अकाउंट से अपलोड कर दिया। वायरल हुआ तो यह वीडियो पिंपरी चिंचवड़ पुलिस की सोशल मीडिया सेल के हाथ लग गया। इसके बाद पुलिस नकुल और आकाश को ढूंढने लगी, तभी नकुल को पुलिस ने हिरासत में लेते हुए ऐसी सीख दी जो उसके लिए सबक जिंदगी भर का बन गया। पुलिस से पीटने के बाद नकुल ने उनके सामने मोबाइल फोन में अपना वीडियो बनाते हुए माफी मांगी, जिसमें उसने कहा है कि वह अब कभी ऐसी गलती नहीं करेगा।

युवक का साथी फरार, तलाश जारी 

दूसरी तरफ नकुल और आकाश के खिलाफ सांगवी पुलिस ने चोरी और जबरन वसूली की धाराएं लगाते हुए मामला दर्ज किया है। नकुल का साथी आकाश फरार है, जिसकी तलाश जारी है। वहीं, पिंपरी चिंचवड़ पुलिस की सोशल मीडिया सेल अब उन लोगों पर भी अपनी नजर बनाए हुए हैं, जो लोगों में अपना खौफ फैलाने के लिए ऐसे वीडियो डालते हैं। (रिपोर्ट- समीर शेख)

ये भी पढ़ें- 

अभिषेक मनु सिंघवी ने की राज्यसभा की तैयारी, इस पार्टी ने बनाया उम्मीदवार; जानें कहां से लड़ेंगे चुनाव

15 अगस्त के मौके पर दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, एक बार जरूर पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी