A
Hindi News महाराष्ट्र भाषण दे रहे थे योगेंद्र यादव, तभी मंच पर चढ़ गए 40-50 लोग और जमकर काटा बवाल, जैसे-तैसे बच-बचाकर निकाला गया बाहर

भाषण दे रहे थे योगेंद्र यादव, तभी मंच पर चढ़ गए 40-50 लोग और जमकर काटा बवाल, जैसे-तैसे बच-बचाकर निकाला गया बाहर

महाराष्ट्र को अकोला में योगेंद्र यादव के चुनावी सभा में जमकर हंगामा मचाया गया। हंगामे की वजह से योगेंद्र यादव को अपनी चुनावी सभी को बीच में ही रोकना पड़ा और वहां से निकलना पड़ा।

योगेंद्र यादव की सभा में हुआ हंगामा- India TV Hindi Image Source : X/YOGENDRA YADAV योगेंद्र यादव की सभा में हुआ हंगामा

महाराष्ट्र में चुनाव होने वाले हैं और इस वक्त राज्य में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। हर एक पार्टी और नेता अपना दमखम दिखाने में लगा हुआ है। ऐसे ही स्वराज इंडिया पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव भी अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं। लेकिन उनकी राजनीति में एक अन्य पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खलल डाल दिया। दरअसल, योगेंद्र यादव महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। तभी कुछ लोग वहां पहुंचकर उनकी सभा में हंगामा और धक्का-मुक्की करने लगे। दरअसल, ये लोग भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर की अगुवाई में बनी पार्टी VBA यानी वंचित बहुजन आघाडी के कार्यकर्ता थे। जिन्होंने योगेंद्र यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

योगेंद्र यादव की चुनावी सभा में हुआ बवाल

बता दें कि, योगेंद्र यादव अपने ‘भारत जोड़ो’ अभियान के तहत अकोला पहुंचे थे। तभी यह घटना हुई। VBA कार्यकर्ता उनकी सभा में पहुंच गए और हंगामा करने लगे। कार्यकर्ता योगेंद्र यादव के मंच पर चढ़ गए और तोड़-फोड़ करने लगे, साथ ही कुर्सियां फेंकनी भी शुरू कर दी। कार्यक्रम में बुरी तरह से अराजकता फैल गई और पूरा सभागार ‘जवाब दो, जवाब दो’ के नारों से गूंज उठा। इधऱ, पुलिस और योगेंद्र यादव के समर्थक VBA कार्यकताओं को मंच पर चढ़ने से रोकने में लगे रहे। बड़ी मुश्किल से कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया गया। चुनावी सभा में हुए इस बवाल की वजह से योगेंद्र यादव को अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा और वहां से निकलना पड़ा। इस दौरान हालात इतने ज्यादा बिगड़ गए कि योगेंद्र यादव को VBA कार्यकर्ताओं की भीड़ से बचकर बाहर निकालना भी मुश्किल हो गया। पुलिसकर्मी और उनके समर्थकों ने जैसे-तैसे घेरा बनाकर उन्हें बाहर ले गए। 

मैं अकोला वापस आऊंगा - योगेंद्र यादव

इस घटना को लेकर योगेंद्र यादव ने अपने एक्स हैंडल पर दुख जताते हुए लिखा - "आज अकोला (महाराष्ट्र) में मुझ पर और भारत जोड़ो अभियान के साथियों पर जो हमला हुआ वह हर लोकतंत्रप्रेमी के लिए गंभीर चिंता का विषय है। भारत जोड़ो अभियान के विदर्भ दौरे के तहत हम “संविधान की रक्षा और हमारा वोट” विषय पर सम्मेलन कर रहे थे, तो मुझे बोलने से रोकने के लिए 40-50 लोगों की भीड़ मंच पर चढ़ गई और मेरी ओर बढ़ी। हम बैठे रहे और स्थानीय साथियों ने घेरा बनाकर हमारी रक्षा की। पुलिस के आने के बाद भी हुड़दंगाइयों का आक्रमण और तोड़ फोड़ जारी रहे। सभा वहीं समाप्त हो गई। पिछले 25 वर्षों में महाराष्ट्र के अनेक स्थानों पर व्याख्यान दिए हैं, लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। यह न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि संविधान और लोकतंत्र में विश्वास रखने वालों के लिए भी दुखद है। यह घटना हमारे लोकतंत्र की रक्षा के प्रति समर्पण को और भी मजबूत करती है। जो भी मेरे बोलने से डरा हुआ है, वो सुन ले… मैं वापिस अकोला आऊंगा!"

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र: फडणवीस की उद्धव ठाकरे से हुई थी गुपचुप मुलाकात, MVA में होगा खेला?

MVA में 30-40 सीटों पर नहीं बन रही बात, नाना पटोले बोले- शरद पवार और उद्धव ठाकरे से करेंगे बात