A
Hindi News महाराष्ट्र दो बच्चों की मां नगमा ने पार किया बॉर्डर, पाकिस्तान में रचाई शादी, पुलिस कर रही जांच

दो बच्चों की मां नगमा ने पार किया बॉर्डर, पाकिस्तान में रचाई शादी, पुलिस कर रही जांच

ठाणे पुलिस एक 24 वर्षीय महिला के खिलाफ जांच कर रही है। हाल ही में वह पाकिस्तान से मुंबई लौटी है। पुलिस को शक है कि महिला ने जाली दस्तावेज़ की मदद से पाकिस्तान गई होगी।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने एक 24 साल की महिला के खिलाफ जांच कर रही है। महिला बीते मई महीने में पाकिस्तान गई थी और अभी वापस मुंबई लौटी है। पुलिस को जब इस बात की जानकारी लगी तो उसने जांच शुरू की। पुलिस को मालूम चला कि नगमा  अपने बच्चे के साथ पाकिस्तान गई थी। पुलिस को शक है कि महिला ने जाली दस्तावेजों और फर्जी नाम का उपयोग करके पाकिस्तान की यात्रा की है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ठाणे पुलिस नगमा नाम की 24 वर्षीय एक महिला के खिलाफ जांच कर रही है। हाल ही में नगमा पाकिस्तान से मुंबई लौटी है। पुलिस को शक है कि नगमा जाली दस्तावेज़ के आधार पर पाकिस्तान गई होगी। पुलिस उस शख्स की भी तलाश में है जिसने  नगमा को जाली दस्तावेजों का उपयोग करके पासपोर्ट और वीजा प्राप्त करने में मदद की होगी। 

पाकिस्तान में शादी का दावा

पुलिस के मुताबिक, 24 साल की नगमा ने पूछताछ में बताया कि इंस्टाग्राम के जरिए उसकी दोस्ती पाकिस्तान के एक शख्स के साथ हुई थी। इसी व्यक्ति से मिलने के लिए वो पाकिस्तान गई थी। महिला का दावा है कि पाकिस्तान में उसकी शादी भी हुई। नगमा के पास निकाहनामा भी मिला है।

भारत में हो चुकी है शादी

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, नगमा मूलत: उत्तर प्रदेश की रहने वाली है और उसकी शादी भारत में हो चुकी है। काम के सिलसिले में वह ठाणे में रहती थी। पुलिस नगमा के डॉक्युमेंट्स को वेरिफाई कर रही है। अब तक की जांच में नगमा ने जो दावे किए है उसे भी पुलिस वेरिफाई कर रही है। 

ये भी पढ़ें- मनोज जरांगे पाटिल के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट, जरांगे ने अनशन स्थगित किया

PM मोदी ने 'नापसंद महाराष्ट्र' योजना शुरू की है? बोले उद्धव ठाकरे तो भाजपा नेता ने यूं समझाया