A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ेगी एनडीए? भाजपा अध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ेगी एनडीए? भाजपा अध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी दलों की तैयारियां जारी हैं। इस बीच राज्य में सीएम के चेहरे को लेकर नई अटकलें शुरू हो गई हैं।

महाराष्ट्र में नई अटकलें।- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र में नई अटकलें।

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर से दिलचस्प हो गई है। इस साल के आखिर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जा सता है जिसपर सभी दलों की नजर है। हालांकि, चुनाव से पहले इस बात पर जरूर चर्चा शुरू हो गई है कि MVA या महायुति/NDA की ओर से चुनाव में सीएम पद का चेहरा कौन होगा। इस बीच सीएम पद के चेहरे को लेकर महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कुछ ऐसी बात कही है जिससे नई अटकलें लगनी शुरू हो गई है। 

सीएम पर के चेहरे पर बोले बावनकुले

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंदशेखर बावनकुले ने बुधवार को बताया है कि विधानसभा चुनाव में महायुति का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार किसे बनाया जाए, इस बारे में अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सीएम के चेहरे को लेकर फैसला भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व और गठबंधन के सहयोगी दल करेंगे। 

दिल्ली में हुई भाजपा की बैठक

मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ महाराष्ट्र भाजपे के नेताओं की अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में  भाजपा, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की महायुति के कमजोर प्रदर्शन पर बात हुई। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में महायुति को महाराष्ट्र की 48 में से 17 सीट पर ही जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (एसपी) के एमवीए गठबंधन ने 30 सीट पर जीत हासिल की है।

मॉनसून सत्र 27 जून से

दूसरी ओर महाराष्ट्र में विधानसभा का मॉनसून सत्र 27 जून को शुरू होगा। उससे पहले महाराष्ट्र में मंत्रीमंडल का विस्तार भी संभव है। अक्टूबर में होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार का ये आखिरी सत्र होगा। देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी के आला नेताओं ने सरकार में रहकर पार्टी के लिए काम करने का आदेश दिया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- शरद पवार ने महाराष्ट्र की सत्ता में वापसी का जताया भरोसा, बताया- किन मुद्दों का करेंगे समाधान

शिवसेना का आज 58वां स्थापना दिवस, उद्धव ठाकरे करेंगे विधानसभा चुनाव की शंखनाद तो शिंदे गुट ने बनाया ये प्लान