A
Hindi News महाराष्ट्र किन लोगों को नहीं मिलना चाहिए लाडली बहन योजना का लाभ? VHP के महाराष्ट्र गोवा क्षेत्र प्रमुख ने कही ये बात

किन लोगों को नहीं मिलना चाहिए लाडली बहन योजना का लाभ? VHP के महाराष्ट्र गोवा क्षेत्र प्रमुख ने कही ये बात

विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि इसका लाभ उन लोगों को ना दिया जाए, जिनकी दो पत्नियां हैं और दो से ज्यादा बच्चे हैं। जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए कहीं ना कहीं बंधन डालना जरूरी है।

Ladli Behan Yojana - India TV Hindi Image Source : INDIA TV लाडली बहन योजना

नागपुर: विश्व हिंदू परिषद के महाराष्ट्र गोवा क्षेत्र प्रमुख गोविंद शेंडे ने लाडली बहन योजना को लेकर विवादित बयान दिया है। दरअसल महाराष्ट्र में जैसे ही मुख्यमंत्री ने लाडली बहन योजना की घोषणा की, तो विश्व हिंदू परिषद ने इसको लेकर एक नया विवाद शुरू कर दिया।

विश्व हिंदू परिषद ने क्या कहा?

विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि इसका लाभ उन लोगों को ना दिया जाए, जिनकी दो पत्नियां हैं और दो से ज्यादा बच्चे हैं। विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि सरकार इसमें शर्त लगाए कि जिनकी दो पत्नी हैं या इससे ज्यादा पत्नी हैं, दो से ज्यादा बच्चे हैं, उन्हें इसका लाभ न मिले। सरकारी योजनाओं का लाभ ऐसे ही लोग ज्यादा उठा रहे हैं जिनकी संख्या ज्यादा है। इसकी जानकारी विश्व हिंदू परिषद के महाराष्ट्र गोवा के क्षेत्र प्रमुख गोविंद शेंडे ने दी।

हमको जनसंख्या नियंत्रण करना है: VHP

विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि कुछ विशेष लोग इसका उपयोग करते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा है, जिनकी पत्नी दो हैं, वह दो लाभ उठाएंगे। जिनके 6 बच्चे हैं वह ज्यादा लाभ उठाएंगे। जिसकी एक पत्नी है, वह एक ही लाभ उठाएगा। जिसके एक बच्चे हैं वह एक ही लाभ उठेगा। जिसको भी सरकारी लाभ उठाना है वह जनसंख्या नियंत्रण पर अमल करेगा।

जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए कहीं ना कहीं बंधन डालना जरूरी है। विश्व हिंदू परिषद का कहना है वो सरकार से अपील कर रहे हैं कि इस तरीके की कंडीशन जोड़ दें जिससे जनसंख्या नियंत्रण में सहयोग होगा। विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि यह राष्ट्रीय हित का विषय है। धार्मिक भावनाओं के साथ इसे नहीं जोड़ना चाहिए। हमको जनसंख्या नियंत्रण करना है।