A
Hindi News महाराष्ट्र "क्या आप हमें खत्म होने देंगे?", महाराष्ट्र चुनाव से पहले शरद पवार से क्यों पूछना पड़ा उद्धव ठाकरे को ये सवाल?

"क्या आप हमें खत्म होने देंगे?", महाराष्ट्र चुनाव से पहले शरद पवार से क्यों पूछना पड़ा उद्धव ठाकरे को ये सवाल?

नागपुर में उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद मैं महाराष्ट्र में चल रही लूट को रोक दूंगा। उन्होंने कहा कि जब मैं सीएम था, तो क्या आपने एक भी खबर सुनी कि कोई परियोजना है यहां से गुजरात गए?

उद्धव ठाकरे - India TV Hindi Image Source : PTI उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर महायुति और महा विकास अघाड़ी गठबंधन के नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है। इस बीच, नागपुर में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। उद्धव ठाकरे ने अपने बयान में बीजेपी के हिंदुत्व को लेकर आरएसएएस प्रमुख मोहन भागवत से सवाल भी पूछ लिया। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई महाराष्ट्र की लूट के खिलाफ है।

उद्धव ने बताया- उन्हें कौन कर सकता है खत्म?

उद्धव ठाकरे ने कहा, "मोहन भागवतजी, क्या आप बीजेपी के हिंदुत्व से सहमत हैं? इस बीजेपी में गुंडे आ रहे हैं, भ्रष्ट लोग आ रहे हैं। क्या आप इससे सहमत हैं? अमित शाह मुझे खत्म करने आ रहे हैं। और शरद पवार, क्या आप हमें खत्म होने देंगे? मुझे सिर्फ मेरे लोग ही खत्म कर सकते हैं, अमित शाह नहीं। मेरे लोग उन्हें घर बैठा देंगे। हमारी सरकार आने के बाद मैं महाराष्ट्र में चल रही लूट को रोक दूंगा। जब मैं सीएम था, तो क्या आपने एक भी खबर सुनी कि कोई परियोजना है यहां से गुजरात गए? पिछले ढाई साल में जब से ये मिंढे (शिंदे) वहां गए हैं, सब कुछ गुजरात ले जाया जा रहा है। हम सिर्फ सत्ता के लिए नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि हमारी लड़ाई महाराष्ट्र की लूट के खिलाफ है।''

बंद कमरे में अमित शाह की बैठक का खुलासा 

उन्होंने कहा, "हाल ही में नागपुर के अपने दौरे के दौरान अमित शाह ने बीजेपी नेताओं के साथ बंद कमरे में एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने उनसे विपक्षी दलों के नेताओं में फूट डालने और मुझे व शरद पवार को राजनीतिक रूप से रोकने के लिए कहा था। बंद कमरे में क्यों बोले? उन्हें यह बात लोगों के सामने कहनी चाहिए।" ठाकरे ने आरोप लगाया कि अमित शाह, उद्धव ठाकरे और शरद पवार को राजनीतिक रूप से क्यों खत्म करना चाहते हैं, ताकि बीजेपी महाराष्ट्र को लूट सके। ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने 2014 में विधानसभा चुनाव से पहले अविभाजित शिवसेना के साथ अपना तीन दशक पुराना गठबंधन तोड़ दिया था। उन्होंने कहा, लेकिन शिवसेना 63 सीट जीतने में सफल रही।

ये भी पढ़ें-

बेरूत में फिर अटैक, इजराइल ने अपार्टमेंट में दागे ड्रोन, हमले में 2 लोगों की मौत

दिल्ली में आज सुबह से सड़कों पर AAP सरकार, CM आतिशी से लेकर सभी मंत्री कर रहे निरीक्षण