A
Hindi News महाराष्ट्र ‘2 बैशाखियों पर टिकी यह सरकार नहीं चलेगी’, संजय राउत ने किया लालू यादव के बयान का समर्थन

‘2 बैशाखियों पर टिकी यह सरकार नहीं चलेगी’, संजय राउत ने किया लालू यादव के बयान का समर्थन

शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने लालू यादव के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि मोदी सरकार 2 वैशाखियों के ऊपर टिकी है और यह नहीं चलेगी।

Lalu Yadav, Lalu Yadav News, Sanjay Raut News- India TV Hindi Image Source : PTI FILE शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत।

मुंबई: शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने लालू यादव के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार एक महीने के भीतर गिर सकती है। राउत ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि RJD सुप्रीमो ने जो कहा है वह ठीक दिया है। बता दें कि लालू यादव ने शुक्रवार को दावा किया था कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ‘कमजोर’ है और एक महीने के भीतर ‘गिर’ सकती है। इस दौरान लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। लालू के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा था कि उन्हें ‘मतिभ्रम’ हो रहा है।

‘लालू यादव जी ने जो कहा है ठीक कहा है’ 

लालू के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुमत गंवा दिया है और अब उनकी सरकार दो बैसाखियों पर बैठी है, इसलिए सरकार नहीं चलेगी। उन्होंने कहा, 'यह सरकार नहीं चलेगी। हम पहले भी बोल चुके हैं, यह सरकार नहीं चलेगी। राहुल गांधी जी के नेतृत्व में जो तूफान आज भी चल रहा है, जो घटना घट रही है देश में, जिस तरह से मिस्टर नायडू और नीतीश कुमार की पार्टी मन ही मन में अस्वस्थ है, मोदी जी ने बहुमत गंवाया है, और अब दो बैसाखी के ऊपर बैठे हैं, यह सरकार नहीं चलेगी। मुझे पूरा विश्वास है लालू जी ने जो कहा है वह ठीक कहा है।'

लालू के बयान पर BJP ने किया पलटवार

बता दें कि लालू ने RJD के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्र सरकार के गिरने का दावा किया था। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से ऐसी किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने का आग्रह करते हुए कहा कि हाल के लोकसभा चुनावों में RJD ने 5 साल पहले की तुलना में अपनी सीटों की संख्या और वोट प्रतिशत में सुधार किया है। बीजेपी की बिहार यूनिट के पूर्व अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने लालू पर ‘मतिभ्रम’ का आरोप लगाया और कहा कि वह ‘मुंगेरी लाल के हसीन सपने’ देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी को वोट दिया है, जो अब रिकॉर्ड तीसरी बार सत्ता में हैं।