A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी, अब तक 3 आरोपी अरेस्ट, 2 फरार

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी, अब तक 3 आरोपी अरेस्ट, 2 फरार

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। प्रवीण लोनकर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रवीण लोनकार सुबु लोनकार का भाई है।

प्रवीण लोनकर- India TV Hindi प्रवीण लोनकर

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक और गिरफ्तारी की है। प्रवीण लोनकर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रवीण लोनकार सुबु लोनकार का भाई है। सुबु लोनकार ने फेसबुक पोस्ट कर बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी। बाबा सिद्दीकी हत्या मामले मुंबई क्राइम ब्रांच ने सुबु लोनकर को भी अभियुक्त बनाया है। वो फिलहाल फरार है। धर्मराज कश्यप और शिव गौतम पुणे के जिस स्क्रैप की दुकान में काम करते थे उसके साथ ही प्रवीण लोनकर की दुकान है।

प्रवीण लोनकर और उसके भाई सुबु लोनकर ने मिलकर शिव प्रसाद गौतम और धर्मराज कश्यप को इस हत्या के लिए हायर किया था। सुबु लोनकर ने आज सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी बिशोनीई गैंग द्वारा लेने की बात कही थी। फिलहाल वह फरार चल रहा है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

आरोपी शिव की तलाश जारी

इस केस में इससे पहले दो आरोपियों आरोपियों हरियाणा के गुरमेल और यूपी के धर्मराज को गिरफ्तार किया है। यूपी के ही एक अन्य आरोपी शिव की तलाश जारी है। मुंबई कोर्ट ने गुरमेल को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है। धर्मराज ने खुद को नाबालिग बताया है, जिसकी जांच चल रही है।

कब हुआ बाबा सिद्दीकी पर हमला?

बाबा सिद्दीकी के साथ फायरिंग में दूसरा शख्स जो घायल हुआ उसका नाम राज निर्मल है। बाबा सिद्दीकी विधायक बेटे जीशान के ऑफिस के पास एक गरबा के कार्यक्रम में गए थे। उस कार्यक्रम से निकल कर 9:00 बजे के आस-पास जीशान के दफ्तर गए। जीशान दफ्तर पर नहीं थे। वो निकल चुके थे, इसलिए बाबा सिद्दीकी थोड़ी देर दफ्तार के बाहर ही रुके और अपने गाड़ी की तरफ बढ़े, जहां उन पर फायरिंग हुई।

ये भी पढ़ें- 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और जानकारी आई सामने, "पटाखों के बीच चली गोलियां"

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अजित पवार बोले- राजनीतिकरण न करें, चाचा शरद पर भी साधा निशाना