A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra: रिएक्टर में भीषण विस्फोट से घर पर गिरा धातु का टुकड़ा, शख्स ने गंवाए दोनों पैर

Maharashtra: रिएक्टर में भीषण विस्फोट से घर पर गिरा धातु का टुकड़ा, शख्स ने गंवाए दोनों पैर

विस्फोट स्थल से एक धातु का टुकड़ा 300 से 400 मीटर दूर उड़कर गांव में एक चॉल पर गिरा, जिससे वहां रहने वाले लोग घायल हो गए। उस समय पीड़ित सो रहे थे। धातु का टुकड़ा छत भेदता हुआ उनके ऊपर जोर से गिरा।

blast- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में सोमवार को एक कंपनी के ‘रिएक्टर’ में विस्फोट होने के बाद उसमें से एक धातु का टुकड़ा एक घर पर गिरने से एक व्यक्ति की दोनों टांगें चली गईं। इस दौरान उसकी पत्नी और बेटी भी घायल हो गईं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

दवा कंपनी के रिएक्टर के रिसीवर टैंक में विस्फोट

घटना सुबह साढ़े 4 बजे हुई। कुलगांव-बदलापुर अग्निशमन केंद्र के मुख्य अग्निशमन अधिकारी भागवत सोनावणे ने बताया कि बदलापुर महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) के खरवई गांव में स्थित दवा कंपनी के रिएक्टर के रिसीवर टैंक में विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि इसके बाद रिएक्टर इकाई में भी आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाई गई।

300 से 400 मीटर दूर उड़कर चॉल पर गिरा

अधिकारी ने बताया कि विस्फोट स्थल से एक धातु का टुकड़ा 300 से 400 मीटर दूर उड़कर गांव में एक चॉल (किराए के मकान) पर गिरा, जिससे वहां रहने वाले लोग घायल हो गए। उस समय पीड़ित सो रहे थे। धातु का टुकड़ा छत भेदता हुआ उनके ऊपर जोर से गिरा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर में रहने वाले एक व्यक्ति के दोनों पैरों में गंभीर चोटें आईं और बाद में स्थानीय अस्पताल में उसके दोनों पैर काटने पड़े। पुलिस ने बताया कि उसकी बेटी के पैर में भी चोटें आईं हैं और उसकी पत्नी भी घायल हो गई। दोनों का स्थानीय अस्पताल में इलाज करवाया गया है।

बदलापुर पूर्व की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुखदा आर. शितोले-शिंदे ने बताया कि बाद में व्यक्ति को उपचार के लिए मुंबई के सरकारी जे. जे. अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

गली में खेलते-खेलते टैंक में जा गिरा 4 साल का मासूम, हुई मौत; देखें हादसे का VIDEO

Video: सेल्फी के चक्कर में 100 फीट नीचे गिरी युवती, देखें ग्रामीणों ने कैसे बचाई जान