A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और शिवसेना में तनातनी, राहुल गांधी से फोन पर बात करेंगे संजय राउत

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और शिवसेना में तनातनी, राहुल गांधी से फोन पर बात करेंगे संजय राउत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन के तहत महाराष्ट्र में शिवसेना (UBT), कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार) मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे की शिवसेना और कांग्रेस के नेताओं में तनातनी बढ़ गई है। सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना (UBT) विदर्भ में ज्यादा सीटों की मांग कर रही है लेकिन महाराष्ट्र कांग्रेस देने के लिए तैयार नहीं है। विदर्भ के अलावा मुंबई और मराठवाड़ा में भी कांग्रेस शिवसेना(UBT) को ज्यादा सीटें देने के लिए तैयार नहीं है।

इन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है शिवसेना (UBT)

शिवसेना (UBT) की दलील है कि लोकसभा चुनाव में हमने अपने कोटे की रामटेक, अमरावती जैसी परंपरागत सीट कांग्रेस को दी और कांग्रेस जीत गई। अब हम विधानसभा चुनाव में इन जिलों में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ना चाहतें है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। हमें भी अपनी पार्टी को जिंदा रखना है। 

नाना पटोले के रवैय्ये से शिवसेना (UBT) नाराज

सीट बंटवारे में नाना पटोले के रवैय्ये से शिसेना (UBT) नाराज है। शिवसेना ने संजय राउत ने मौजूदा हालात की पूरी जानकारी उद्धव ठाकरे को दी है। सीट बंटवारे के मुद्दे पर आगे कैसे बढ़ना है? इस बारे में उद्धव ठाकरे ने कुछ सूचनाएं संजय राउत को दी है।

राहुल गांधी से बात करेंगे संजय राउत 

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं, इसीलिए अब ठाकरे सेना ने तय किया है कि वह सीधे कांग्रेस के हाई कमांड से बात करेंगे। इसी कड़ी में संजय राउत ने केसी वेणुगोपाल और महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्नीथला से बात की है। शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से संजय राउत फोन पर बात करेंगे।