A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: 'अब MVA के खिलाफ नहीं बोलूंगा', अबू आजमी के बदले सुर, ऐसा कैसे हो गया?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: 'अब MVA के खिलाफ नहीं बोलूंगा', अबू आजमी के बदले सुर, ऐसा कैसे हो गया?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है। नॉमिनेशन से पहले सपा नेता अबू आजमी के सुर ही बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि अब कभी महाविकास अघाड़ी के खिलाफ नहीं बोलूंगा।

abu azmi statement- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नामांकन से पहले बदले अबु आजमी के सुर

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया जारी है और ठीक नामांकन से पहले महाविकास अघाड़ी को धमकी देने वाले समाजवादी नेता अबू आजमी के सुर ही बदल गए हैं। मंगलवार को अबू आजमी ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि अब कभी महाविकास अघाड़ी के खिलाफ नहीं बोलूंगा। उन्होंने ये कहा कि अभी भी जितनी सीटे मांगी थी उतनी मिलने की उम्मीद है। बता दें कि महाविकास अघाड़ी गठबंधन में अपने सहयोगी दलों से उन्होंने पांच सीटों की मांग की थी लेकिन सपा को केवल दो सीट ही मिल पाई है। इसके बावजूद अबू आजमी ने नरमी दिखाकर अलग संकेत दे दिया है।

नवाब मलिक को लेकर संशय

एनसीपी शरद पवार गुट ने फहाद अहमद को अपने चुनाव चिन्ह पर अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार बनाया है। फहाद नवाब मलिक की बेटी सना मलिक के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले है तो वहींअबू आजमी के खिलाफ इस बार नवाब मलिक खुद चुनावी मैदान में उतर सकते है.. लेकिन नवाब मलिक निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या फिर किसी पार्टी से फिलहाल यह तय होना बाकी है। 

नामांकन करने निकले अबू आजमी

मुंबई के शिवाजी नगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के नेता और महागठबंधन के उम्मीदवार अबू आजमी आज सैकड़ों की तादाद में अपने कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन करने के लिए निकले। इस दौरान उनके साथ फ़ैजाबाद लोकसभा सीट से सांसद अवधेश प्रसाद भी शामिल हुए। नामांकन दाखिल करते हुए सपा विधायक से सुर आज कुछ बदले हुए नजर आए। अबू आजमी ने कहा कि अब से वह महाविकास अघाड़ी के खिलाफ बात नहीं करेंगे, हम सभी लोग साथ है। इसके साथ ही अवधेश प्रसाद ने भी महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की जीत का दावा किया।

अबू आजमी ने दी थी चेतावनी

इससे पहले अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी के सहयोगियों को धमकी दी थी और कहा था कि पांच उम्मीदर हमने घोषित किया है। आजमी ने कहा था कि अगर जल्द सीटों का फैसला नहीं हुआ तो अपने 25 उम्मीदवार घोषित कर दूंगा। हमारे पास अणुशक्ति नगर, भायखला और कुछ अन्य जगहों के लिए उम्मीदवार हैं। मैं भीख नहीं मागूंगा, अगर फैसला नहीं हुआ तो मैं कल एबी फॉर्म बांट दूंगा।