A
Hindi News महाराष्ट्र मामूली अनदेखी और खेल खत्म! सर्प मित्र को किंग कोबरा ने काटा, मौत का LIVE वीडियो वायरल

मामूली अनदेखी और खेल खत्म! सर्प मित्र को किंग कोबरा ने काटा, मौत का LIVE वीडियो वायरल

सर्प मित्र सुनील जब वह कोबरा को बोरे में भर रहे थे तभी फुर्ती से नाग ने फन उठाया और सुनील के हाथ पर जोर से काट लिया जिससे ब्लीडिंग शुरू हो गई। लेकिन सर्प मित्र को यह मामूली अनदेखी भारी पड़ गई।

snake bite- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रेस्क्यू के समय कोबरा ने सर्प मित्र के हाथ पर काटा

बरसात के दिनों में सांपों के निकलने के मामले तेजी से बढ़ जाते हैं क्योंकि बिलों में पानी भर जाता है इस कारण से सांप सुरक्षित ठिकाना तलाश करते हैं। कई बार वे घरों के अंदर चले जाते हैं और नमी तथा अंधेरी जगह में जाकर छुप जाते हैं। ऐसी ही एक घटना महाराष्ट्र से सामने आई है जहां घर में घुसे जहरीले कोबरा नाग को पकड़ने के दौरान उसके काटने से सर्प मित्र (सपेरे) की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो गई। वाकया सोमवार 5 अगस्त रात 10 बजे  के आसपास का है। घर में किंग कोबरा को रेस्क्यू करने आए सर्प मित्र का वीडियो बनाया जा रहा था। मौत के इस मंजर का लाइव वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। 

रसोई घर में कोबरा नाग देख कांपी रूह

घटना महाराष्ट्र के गोंदिया शहर की है। हर दिन की तरह परिवार की महिला सदस्य रसोई घर में गई तो वहां फन फैलाए बैठा कोबरा सांप दिखा तो उसकी रूह कांप गई। इधर परिजनों की सूचना पर गोंदिया शहर के फुलचुर (बाजार चौक ) इलाके के रहने वाले सर्पमित्र सुनील (गुड्डू ) ताराचंद नागपुरे संकट मोचन बनकर मौके पर पहुंचे। इस दौरान घर के सदस्य और मोहल्ले के लोग कोबरा नाग के रेस्क्यू ऑपरेशन का लाइव वीडियो बनाने में जुट गए।

बोरे में भर रहा था सांप, तमाशाबीन बना रहे थे वीडियो

सर्प मित्र सुनील ने कोबरा नाग को बचाया और स्टिक की मदद से उसकी मुंडी को पकड़कर सीधा लटकाया। उसकी लंबाई 6 फीट के आसपास थी। इसके बाद जब वह उसे बोरे में भर रहे थे तभी फुर्ती से नाग ने फन उठाया और सर्पमित्र सुनील के हाथ पर जोर से काट लिया जिससे ब्लीडिंग शुरू हो गई। लेकिन सर्प मित्र को यह मामूली अनदेखी भारी पड़ गई। जब सांप ने काटा तो वीडियो बना रहे कुछ बच्चे हंस रहे थे तो कुछ डर के मारे दूर भागते नजर आए। तकलीफ के बावजूद सर्प मित्र सुनील ने सांप को रेस्क्यू किया। इसके बाद उन्होंने बोरी को बांध दिया तथा बोरी उठाकर चल दिए। फिर सुरक्षित सुनसान स्थान पर कोबरा नाग को खुले में विचरण हेतु छोड़कर जिला शासकीय केटीएस अस्पताल पहुंचे। लेकिन इसमें 1 घंटे के आसपास का वक्त लग गया और शरीर में जहर फैल चुका था नतीजतन इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

भारी पड़ी मामूली अनदेखी

जैसे ही परिजनों को मौत की सूचना मिली उन्हें गहरा सदमा पहुंचा। आस पड़ोस में भी दुख और शोक  का वातावरण छा गया। जानकारों की मानें तो रबड़ के जूते, दस्ताने, टॉर्च तथा स्टिक के इस्तेमाल से खतरा कम रहता है। सर्पदंश से होने वाली ज्यादातर मौतों के लिए रसेल्स वाइपर (दुबोइया), करैत और  नाग प्रजाति के सांप जिम्मेदार हैं जिन्हें खतरनाक प्रजातियों में गिना जाता है। जहां तक किंग कोबरा सांप की बात है तो यह ज्यादातर अंधेरे में ही हमला करते हैं। बोरी में भरने के दौरान कोबरा ने हाथ के पंजे पर डंस लिया ऐसे में फौरन सर्प मित्र को मेडिकल हेल्प की जरूरत थी लेकिन इस दौरान मामूली अनदेखी भारी पड़ गई।

(रिपोर्ट- रवि आर्य)

यह भी पढ़ें-

नाले से निकला विशालकाय सांप, पकड़ने आए शख्स पर फन फैलाकर टूट पड़ा, रेस्क्यू का यह Video हो रहा वायरल

शिव भक्त के कपड़ों में अचानक घुस गया सांप, खौफनाक Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल