A
Hindi News महाराष्ट्र शिवसेना यूबीटी ने दे दी MVA को डेडलाइन, बोली- 24 घंटे तक करेंगे कांग्रेस का इंतजार फिर जारी कर देंगे लिस्ट

शिवसेना यूबीटी ने दे दी MVA को डेडलाइन, बोली- 24 घंटे तक करेंगे कांग्रेस का इंतजार फिर जारी कर देंगे लिस्ट

शिवसेना यूबीटी ने अपने गठंबधन के सहयोगी दल कांग्रेस को अल्टीमेटम दे दिया है, कि वह 24 घंटे तक ही उनका इतंजार करेगी।

महाविकास अघाड़ी- India TV Hindi Image Source : PTI महाविकास अघाड़ी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखें फाइनल हो चुकी हैं। ऐसे में पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने में जुटी हुई हैं। महायुती की सहयोगी पार्टी बीजेपी ने अपनी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं, महाविकास अघाड़ी यानी एमवीए में भी सीटों को लेकर चर्चा चल रही है। इसी को लेकर उद्धव ठाकरे ने आज की पार्टी की बैठक में सीट बंटवारे पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सभी संभावित उम्मीदवारों को प्रचार शुरू करने के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, ये भी जानकारी आ रही है कि ठाकरे सेना ने कांग्रेस को 24 घंटे का समय दिया है।

24 घंटे का दिया समय

बैठक के बाद ठाकरे सेना अब सिर्फ अगले 24 घंटे तक कांग्रेस का इंतजार करेगी। अगर कांग्रेस की तरफ से जवाब आया तो ठीक अन्यथा सोमवार रात तक शिवसेना (UBT) अपनी पहली लिस्ट जारी कर देगी। जानकारी के मुताबिक, MVA में 260 सीटें क्लियर हो चुकी है, लेकिन बची हुई 28 सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। 

बता दें कि MVA के तीनों प्रमुख दलों को अपने कोटे से गठबंधन के छोटे दलों को सीट देना है। MVA सिर्फ 3 सीटें समाजवादी पार्टी को देने के पक्ष में है, जबकि समाजवादी पार्टी ने 12 सीटों की मांग की है लेकिन वो कम से कम 5 सीटों पर राजी हो सकते हैं।

बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

इधर संजय राउत ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी को हराने के लिए बीजेपी वोटर लिस्ट घोटाला कर रही है। पूरे महाराष्ट्र में वोटर लिस्ट से एमवीए के मतदाताओं के नाम को काटा जा रहा है। प्रदेश के 288 में से करीब 150 विधानसभा सीट पर यह घोटाला हो रहा है। हर विधानसभा सीट से 10 हजार उन मतदाताओं के नाम काटे जा रहे हैं जो महाविकास अघाड़ी के मतदाता है और इनके जगह पर 10 हजार बोगस मतदाताओं की एंट्री की जा रही है।

अमित शाह का नाम लिया

आगे कहा कि यह सभी 150 विधानसभा सीट सिर्फ बीजेपी के कोटे की है। बीजेपी के 4 बड़े नेता इस घोटाले में शामिल है। इस घोटाले से जुड़ी एक बैठक महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर में ली है। चुनाव आयोग गृह मंत्रालय के मातहत आता है इसीलिए इस घोटाले में अमित शाह भी शामिल है। वहीं, ठाकरे सेना ने धमकी दी है कि इस घोटाले की जानकारी अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर दुनिया को बताएंगे कि कैसे भारत में लोकतंत्र को चोट पहुंचा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

BJP ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट, 99 उम्मीदवारों के नाम