A
Hindi News महाराष्ट्र शिवसेना उद्धव गुट ने तेजस्विनी घोसालकर को दिया दहिसर से टिकट, पति अभिषेक की फेसबुक लाइव के दौरान हुई थी हत्या

शिवसेना उद्धव गुट ने तेजस्विनी घोसालकर को दिया दहिसर से टिकट, पति अभिषेक की फेसबुक लाइव के दौरान हुई थी हत्या

अभिषेक घोसालकर की फेसबुक लाइव के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब उनकी पत्नी को शिवसेना उद्धव गुट ने टिकट दिया है।

Maharashtra Assembly Elections 2024- India TV Hindi Image Source : INDIA TV तेजस्विनी घोसालकर को दहिसर से टिकट

दहिसर: शिवसेना उद्धव गुट ने तेजस्विनी घोसालकर को दहिसर से टिकट दिया है। गौरतलब है कि तेजस्विनी के पति अभिषेक घोसालकर की फेसबुक लाइव के दौरान हत्या हुई थी। तेजस्विनी के ससुर विनोद घोसालकर इस बात के इच्छुक थे कि उनकी बहू को टिकट मिले।

अभिषेक घोसालकर की कैसे हुई थी हत्या?

शिवसेना उद्धव गुट के पूर्व कॉरपोरेटर अभिषेक घोसालकर की फेसबुक लाइव के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन पर पांच गोलियां चलाई गईं थीं। जेजे अस्पताल में उनके शव का पोस्टमॉर्टम किया गया था। 

मॉरिस नोरोन्हा नाम के शख्स ने फ़ेसबुक लाइव के दौरान अभिषेक घोसालकर पर गोली चलाई थी। इस घटना में मॉरिस की भी जान चली गई थी। घटना से जुड़ी जो जानकारी सामने आई थी, उससे पता लगा था कि ये घटना आपसी विवाद की वजह से हुई। जिस समय ये घटना घटी थी, उस समय अभिषेक घोसालकर की पत्नी तेजस्विनी पार्षद थीं। बता दें कि अभिषेक शिवसेना के पूर्व विधायक विनोद घोसालकर के बेटे थे और दहिसर के वार्ड नंबर एक के पूर्व कॉरपोरेटर थे।

महाराष्ट्र में कितनी विधानसभा सीटें?

महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं, जिसमें बहुमत के लिए 145 सीट चाहिए होती हैं। 2019 के चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54, कांग्रेस को 44 और अन्य को 29 सीटें मिली थीं। 

महाराष्ट्र में कितने वोटर?

चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने बताया था कि महाराष्ट्र में 9 करोड़ 63 लाख वोटर होंगे। यहां 5 करोड़ पुरुष वोटर हैं। यहां एक लाख पोलिंग बूथ पर वोट पड़ेंगे। महाराष्ट्र के हर बूथ पर करीब 960 वोटर होंगे। मुंबई में पोलिंग बूथ बढ़ाए गए हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर बिगुल फूंका जा चुका है। सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में जुटे हैं। यहां यहां 20 नवंबर को चुनाव होंगे और 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। यहां एक ही चरण में चुनाव होगा।