A
Hindi News महाराष्ट्र शिवसेना-UBT ने 15 उम्मीदवारों की जारी की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे और कहां से मिला टिकट?

शिवसेना-UBT ने 15 उम्मीदवारों की जारी की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे और कहां से मिला टिकट?

महाविकास अघाड़ी में शिवसेना-UBT, कांग्रेस और एनसीपी-शरद पवार के बीच 85-85-85 का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हुआ है। आज शिवसेना-UBT की दूसरी लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं।

शिवसेना-UBT के प्रमुख उद्धव ठाकरे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवसेना-UBT के प्रमुख उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे की शिवसेना-यूबीटी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस लिस्ट में 4 बड़े नाम भी शामिल हैं। शिवडी सीट से अजय चौधरी को टिकट दिया गया है। भायखला से मनोज जामसुतकर को उम्मीदवार बनाया गया है। कणकवली सीट से संदेश पारकर उम्मीदवार बनाए गए हैं। वडाला सीट से श्रद्धा जाधव को टिकट दिया गया है।

विधानसभा क्षेत्र  उम्मीदवार का नाम
धुले शहर  अनिल गोटे 
चोपड़ा राजू तडवी 
जलगांव शहर जयश्री महाजन 
बुलढाणा जयश्री शेलके
दिग्रस पवन जयस्वाल 
हिंगोली रूपाली पाटील
परतुर आसाराम बोराडे
देववली योगेश घोलप 
कल्याण पश्चिम सचिन बासरे
कल्याण पूर्व  धनंजय बोडारे
श्रीगोंदा अनुराधा नागवाड़े
शिवडी सीट अजय चौधरी 
भायखला मनोज जामसुतकर 
कणकवली संदेश पारकर 
वडाला श्रद्धा जाधव

85-85-85 का तय हुआ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला

बता दें कि महाविकास अघाड़ी (MVA) में शिवसेना-UBT, कांग्रेस और एनसीपी-शरद पवार की पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। इन तीनों ही पार्टियों के बीच अभी 85-85-85 का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हुआ है। तीनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारने शुरू कर दिए हैं।

वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे लड़ रहे चुनाव

शिवसेना-यूबीटी ने आदित्य ठाकरे को वर्ली विधानसभा सीट से उतारा है। आदित्य ठाकरे पिछली बार भी इस सीट से चुनाव लड़े थे और बड़े अंतर से जीत भी दर्ज की थी।

उदय सामंत की मनोज जरांगे के साथ बैठक

वहीं, दूसरी ओर एकनाथ शिंदे के करीबी नेता उदय सामंत जालना जिले के अंतरवाली सारटी गांव पहुंचे हुए हैं। उदय सामंत मराठा नेता मनोज जरांगे पाटिल के साथ बैठक कर रहे हैं। मनोज जरांगे विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने वाले हैं। 

मराठा आंदोलन की वजह से पहुंच रहा नुकसान

चुनाव में मराठा आंदोलन की वजह से शिंदे सेना के उम्मीदवारों को नुकसान न पहुंचे, इसीलिए एकनाथ शिंदे प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में उदय सामंत एकनाथ शिंदे का संदेश लेकर मनोज जरांगे पाटिल से मिलने आए हैं।