A
Hindi News महाराष्ट्र शिंदे गुट के नेता ने रविंद्र चव्हाण को बताया नकारा मंत्री, फडणवीस ने किया पलटवार- 50 चीजें हमारे पास भी हैं

शिंदे गुट के नेता ने रविंद्र चव्हाण को बताया नकारा मंत्री, फडणवीस ने किया पलटवार- 50 चीजें हमारे पास भी हैं

शिवसेना नेता रामदास कदम ने रविंद्र चव्हाण को बेकार मंत्री बताया। उन्होंने कहा कि चव्हाण से नकारा मंत्री आज तक नहीं हुआ। देवेंद्र फडणवीस को उनका इस्तीफा ले लेना चाहिए।

रामदास कदम के बयान पर देवेंद्र फडणवीस का पलटवार- India TV Hindi Image Source : PTI रामदास कदम के बयान पर देवेंद्र फडणवीस का पलटवार

शिवसेना नेता रामदास कदम ने बीजेपी के PWD मंत्री रविंद्र चव्हाण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रामदास कदम ने रविंद्र चव्हाण को 'बेकार मंत्री' करार दिया। उन्होंने कहा कि चव्हाण से नकारा मंत्री आज तक नहीं हुआ। देवेंद्र फडणवीस को उनका इस्तीफा ले लेना चाहिए। रामदास कदम को उनके विधायक बेटे योगेश कदम के दापोली विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी नेताओं से भी दिक्कत है, जिसे लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है। रामदास कदम ने रविवार को ठाणे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी बातों से अगर युति पर कोई असर पड़ता है, तो इससे उन्हें कोई फर्क नही पड़ता।

"मुंबई-गोवा राजमार्ग पर समस्याएं जस की तस"

पूर्व मंत्री रामदास कदम ने महाराष्ट्र के तटीय जिलों से गुजरने वाले मुंबई-गोवा राजमार्ग पर अधूरे काम को लेकर चव्हाण पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, "14 साल के इंतजार के बाद तो भगवान राम का भी वनवास खत्म हो गया था, लेकिन मुंबई-गोवा राजमार्ग पर समस्याएं जस की तस हैं। हम आज भी अच्छी सड़कों से वंचित हैं। राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री रविंद्र चव्हाण पूरी तरह से बेकार जान पड़ते हैं। गठबंधन में होने के बावजूद मेरा खुले तौर पर मानना ​​है कि देवेंद्र फडणवीस को चव्हाण से इस्तीफा मांगना चाहिए।" उन्होंने मंत्री की समीक्षा बैठकों और दौरों के उद्देश्य पर भी सवाल उठाया, जब सड़कों की हालत में अब भी सुधार नहीं हुआ है।

शिवसेना नेता की टिप्पणी पर क्या बोले फडणवीस?

शिवसेना नेता की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सवाल उठाया कि क्या रामदास की टिप्पणियां महायुति गठबंधन के सिद्धांतों के अनुरूप है? उन्होंने कहा, "सार्वजनिक रूप से ऐसी टिप्पणी करते समय रामदास कदम किस गठबंधन सिद्धांत का पालन कर रहे हैं। अगर रामदास भाई को कुछ कहना है तो आपस में बैठकर बात करनी चाहिए, लेकिन इस तरीके से हर बार बीजेपी को या फिर बीजेपी के नेताओं को कटघरे में खड़ा करना इससे अच्छा माहौल नहीं बनता है। रामदास भाई को क्या कहना है वह मैं समझने की कोशिश करूंगा और उसे लिए हल करने की कोशिश करूंगा।"

फडणवीस ने आगे कहा, "मैं फिर एक बार कह रहा हूं कि इस तरीके से बार-बार रामदास भाई बहुत कटु बोलते हैं। इससे हमारा मन भी दुखता है। हमलोग भी मनुष्य ही हैं। 50 चीजें हमारे पास भी हैं, उनका जवाब देने के लिए। जो बड़े नेता हैं मुझे ऐसा लगता है कि उन्हें थोड़ा समझना चाहिए कि बार-बार बीजेपी को ऐसा बोलना यह हमें बिल्कुल भी मान्य नहीं है और इस बारे में मैं खुद शिंदे साहब से बात करूंगा।"

रविंद्र चव्हाण के दौरे पर रामदास कदम ने उठाया सवाल

मंत्री रविंद्र चव्हाण के पनवेल से कुडाल तक दौरा के सवाल पर रामदास कदम ने कहा, "सिर्फ चमकने के लिए और शाइनिंग करने की जगह सही तरीके से वहां काम किए जाने की आवश्यकता है। अभी भी वहां कई पुल नहीं बने हैं और एक तरफ का जो रास्ता बना है वहां रास्ता में गड्ढे नहीं, बल्कि गड्ढों में रास्ता है। रास्ता है ही नहीं, ऐसी स्थिति वहां बनी हुई है। सिर्फ दौरा किस लिए?"

कोकण में महायुति के चुनाव लड़ने पर दिया जवाब

कोकण में महायुति के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, "कोकण में युति में कोई अड़चन नहीं आएगी, लेकिन अगर दापोली विधानसभा क्षेत्र की बात करूं तो वहां बीजेपी के लोग अति महत्वाकांक्षी होते हुए नजर आ रहे हैं। 2019 में युति थी, तो उन्होंने योगेश कदम को वोट नहीं दिया था और अब अक्सर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विधायक योगेश कदम को बदनाम करने की कोशिश होती रहती है। मैं इस बारे में देवेंद्र फडणवीस से शिकायत की है। साथ ही मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह साहब और मोहन भागवत को भी इस बारे में चिट्ठी लिखी है और कहा है कि इसे रोकिए। हमने आप पर विश्वास कर आपके साथ आए हैं। देवेंद्र फडणवीस अच्छे व्यक्ति हैं और वह कुछ ना कुछ करेंगे, यह मुझे विश्वास है।"

ये भी पढ़ें- 

कोलकाता जैसा एक और कांड! मदद के लिए चीखती रही नर्स, बंधक बना डॉक्टर ने की हैवानियत

भोपाल की ज्वेलरी शॉप में हुई लूट का मास्टरमाइंड निकला 'अग्निवीर', सनसनीखेज खुलासा- देखें VIDEO