A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिवसेना के दोनों गुट आज दशहरा रैली में दिखाएंगे ताकत, जारी किया टीजर

महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिवसेना के दोनों गुट आज दशहरा रैली में दिखाएंगे ताकत, जारी किया टीजर

शिवसेना के दोनों गुट आज मुंबई में दशहरा रैली करेंगे। शिंदे गुट की शिवसेना की रैली को सीएम एकनाथ शिंदे संबोधित करेंगे। वहीं उद्धव ठाकरे अपने गुट की शिवसेना की दशहरा रैली को नेतृत्व करेंगे।

शिवसेना की दशहरा रैली। फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI शिवसेना की दशहरा रैली। फाइल फोटो

मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मुंबई में आज शिवसेना के दोनों धड़ों के नेता अपनी-अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) दादर के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में आज दशहरा रैली करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान पार्टी के सभी सीनियर नेता भी मौजूद रहेंगे।

दो लाख लोगों के जुटने की संभावना

वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना भी आज दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में  रैली करने जा रहा है। शिंदे के गुट की दशहरा रैली में लगभग दो लाख लोगों की उपस्थिति की उम्मीद है। रैली के लिए 3,000 निजी बसों की व्यवस्था की गई है।

दोनों गुटों ने रैली से पहले जारी किया टीजर

दोनों गुटों ने रैली के लिए टीज़र जारी किए हैं। शिंदे की प्रचार सामग्री में शिव सेना का प्रतीक बाघ दिखाया गया है और इसमें पार्टी को कांग्रेस से नाता तोड़ते हुए दिखाया गया है। इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) महाराष्ट्र के गौरव की रक्षा के विषयों पर ध्यान केंद्रित करती है और विद्रोही विधायकों के संदर्भ में तथाकथित "गद्दारों" की निंदा करती है।

जानकारी के अनुसार, उद्धव ठाकरे जिस शिवाजी पार्क में रैली करेंगे वहां पर बीती रात बारिश हुई। इसकी वजह से वहां पर कीचड़ हो गया था। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि रैली तय समय पर होगी। उम्मीद की जा रही है कि उद्धव ठाकरे इस मंच का उपयोग भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधने के लिए करेंगे और उस पर 2022 में पार्टी के विभाजन के बाद से शिवसेना की एकता को कमजोर करने का आरोप लगा सकते हैं।

1960 से हर होती है दशहरा रैली

शिवसेना दशहरा रैली साल 1960 से ही कर रही है। पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे ने पहली बार दशहरा रैली की थी। दशहरा रैली शिवसेना की राजनीतिक रणनीति की आधारशिला रही हैं। शिवसेना की दशहरा रैली हर साल दशहरा के दिन आयोजित की जाती है। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है। चुनाव से पहले ये रैलियां महत्वपूर्ण महत्व रखती हैं क्योंकि दोनों गुट चुनाव से पहले अपना समर्थन मजबूत करना चाहते हैं।