A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र चुनाव को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, CM फेस पर उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, CM फेस पर उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शरद पवार ने कहा कि महायुति शासन के तहत राज्य प्रशासन का मनोबल गिर गया है, जबकि महाराष्ट्र प्रशासन को देश में सर्वश्रेष्ठ माना जाता था।

शरद पवार और उद्धव ठाकरे- India TV Hindi Image Source : PTI शरद पवार और उद्धव ठाकरे

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार प्रमुख शरद पवार ने रविवार को अपने एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र के लोग सियासी बदलाव के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि आगाम महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों में यह भावना प्रतिबिंबित होगी। महा विकास आघाड़ी यानी MVA के अन्य घटकों के नेताओं के साथ मुंबई में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शरद पवार ने दावा किया कि महायुति शासन के तहत राज्य प्रशासन का मनोबल गिर गया है, जबकि महाराष्ट्र प्रशासन को देश में सर्वश्रेष्ठ माना जाता था।

"महाराष्ट्र का प्रशासन देश में सबसे अच्छा था" 

शरद पवार ने कहा, "हम लोगों को वर्तमान सरकार से मुक्ति दिलाना चाहते हैं और मुझे भरोसा है कि वे हमारा समर्थन करेंगे।" उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में MVA लोकसभा चुनाव जैसा प्रदर्शन दोहराएगा। शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र का प्रशासन देश में सबसे अच्छा था। अब यह हतोत्साहित हो चुका है। हाल ही में जिस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं, वे आम आदमी का मजाक उड़ाने जैसा है। पवार ने कहा कि हम लोगों को इस सरकार से मुक्ति दिलाने के लिए सामूहिक प्रयास कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि लोग हमारा समर्थन करेंगे। साथ ही शरद पवार ने महाराष्ट्र में हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने बंजारा समुदाय के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह भूल जाते हैं कि इस समुदाय से ताल्लुक रखने वाले वसंतराव नाइक सबसे लंबे समय तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे।

"जम्मू-कश्मीर चुनाव के नतीजे पर चर्चा क्यों नहीं?"

वहीं, शिवसेना-यूबीटी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि हाल में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के वोट प्रतिशत में केवल 0.6 प्रतिशत का अंतर है, फिर भी बीजेपी को अधिक सीट मिलीं।उद्धव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे पर चर्चा क्यों नहीं की जाती? आर्टिकल 370 को निरस्त करने के बाद बीजेपी को वहां के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करनी चाहिए थी। ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के हर कदम को संदेह की दृष्टि से देखा जा रहा है, जैसे कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में की गई दो गिरफ्तारियां और यहां तक ​​कि बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस मुठभेड़ में मौत होना।

"शहर में अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई"

ठाकरे ने आगे दावा किया कि मुंबई में दो पुलिस आयुक्त हैं, लेकिन फिर भी शहर में अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है। आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए एमवीए के मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर एक सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनाव में विपक्षी गठबंधन और सत्तारूढ़ महायुति के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने कहा कि महायुति को अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने दें, MVA भी उसका अनुसरण करेगा। 

ये भी पढ़ें- 

पहले भी हत्या में शामिल था गुरमेल, जेल में बिश्नोई गैंग से जुड़ा, जमानत पर बाहर आया तो बाबा सिद्दीकी को मारा

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर आया उद्धव ठाकरे का रिएक्शन, जानें क्या कहा