A
Hindi News महाराष्ट्र MVA में दशहरे के बाद होगा सीटों का बंटवारा, कांग्रेस के प्रदर्शन पर संजय राउत ने दिया बयान तो नाना पटोले ने जताई आपत्ति

MVA में दशहरे के बाद होगा सीटों का बंटवारा, कांग्रेस के प्रदर्शन पर संजय राउत ने दिया बयान तो नाना पटोले ने जताई आपत्ति

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महाविकास अघाड़ी में सीटों का बंटवारा अबतक नहीं हो सका है। इसे लेकर एनसीपी शरद पवार पार्टी के नेता जितेंद्र आह्वाण ने कहा कि सीट बंटवारे पर चर्चा दशहरे के बाद भी जारी रहेगा।

Seat sharing will happen in MVA after Dussehra when Sanjay Raut gave a statement on Congress perform- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जितेंद्र आह्वाण और संजय राउत

हरियाणा और जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं। दोनों ही राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन खराब रहा। इस बीच अब लोगों की निगाहें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर जा टिकी हैं। इस बीच महाविकास अखाड़ी की मीटिंग पर एनसीपी शरद पवार पार्टी के नेता जितेंद्र आह्वाड़ ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब दशहरे के बाद ही एमवीएम में सीट बंटवारे का पेंच सुलझेगा। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर चर्चा जारी है। हमारा प्रयास था कि दशहरे से पहले इसे खत्म कर लिया जाए, लेकिन बीच में अभी कुछ नेताओं के दौरे भी हैं, इसलिए दशहरे के बाद भी चर्चा जारी रहेगी। 

जितेंद्र आह्वाण ने सीट शेयरिंग पर कही ये बात

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कल कहा कि कांग्रेस और उनके गठबंधन के साथी विदेशी ताकतों के साथ भारत के खिलाफ साजिश में शामिल हैं, लेकिन हम किसी साजिश में शामिल नहीं हैं। पहले कहा जाता था इसका-उसका एजेंट है। अब कांग्रेस के बारे में क्या बोलना चाहते हैं हमें पता नहीं लेकिन हम वह लोग नहीं जो इजरायल को समर्थन दें और आधे घंटे के बाद समर्थन वापस लेकर फिलिस्तीन को दे दें। वहीं महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग लगभग तय हो गया है लेकिन हरियाणा में जो हुआ उससे हमें सबक लेने की जरूरत है। हरियाणा में कुछ ऐसे हुआ जो नहीं होना चाहिए था। महाराष्ट्र में उसे दुरुस्त करना पड़ेगा। हरियाणा में कांग्रेस से जो गलतियां हुईं, ऐसे हमें लगता है। शायद कांग्रेस को नहीं लगता होगा। मैं एमवीए और इंडी गठबंधन की बात कर रहा हूं। हमें महाराष्ट्र में उस हिसाब से काम करना होगा।

संजय राउत बोले- रीजनल पार्टी के बगैर नहीं बनेगी सरकार

संजय राउत ने आगे कहा कि बिना रीजनल पार्टी के सहयोग से कोई भी पार्टी देश मे राज नहीं कर सकती चाहे वह कोंग्रेस हो या भाजपा। आज मोदी सरकार रीजनल पार्टी के सहयोग से चल रही है। अटल जी की भी सरकार रीजनल पार्टी के सहयोग से बनी थी। मनमोहन सिंह की सरकार भी, रीजनल पार्टी की जरूरत है और रहेगी। हरियाणा के चुनाव के नतीजे पर संजय राउत ने बयान देते हुए कहा कि हमें हरियाणा के चुनाव के नतीजों से बहुत कुछ सीखने जैसा है। हरियाणा में कांग्रेस को मिली हार दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा के चुनाव के नतीजे का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा। राउत ने आगे ये भी कहा कि कोई भी किसी से भी अपने आप को बड़ा भाई ना समझे।

संजय राउत के बयान पर नाना पटोले ने जताई आपत्ति

वहीं कांग्रेस नेता नाना पटोले ने संजय राउत के बयान पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि इसकी बात मीटिंग में होगी। उन्होंने कहा, "हरियाणा और महाराष्ट्र दोनों की राजनीतिक पृष्ठभूमि अलग है। महाराष्ट्र में शाहू, फूले और आंबेडकर की विचारधारा है। जिस प्रकार लोकसभा में हमने प्रदर्शन किया उससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने किस आधार पर लिखा और कहा मुझे नहीं पता। सार्वजनिक रूप से आप गठबंधन पर इस प्रकार से आरोप नहीं लगा सकते हैं। संजय राउत के बयान से हमें बिल्कुल आपत्ति है।