A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र चुनाव: सीट शेयरिंग पर सुलझा पेंच? संजय राउत बोले, 'बस शाम तक का इंतजार करिए'

महाराष्ट्र चुनाव: सीट शेयरिंग पर सुलझा पेंच? संजय राउत बोले, 'बस शाम तक का इंतजार करिए'

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महाविकास अघाड़ी के बीच सीट शेयरिंग का पेंच अब तक फंसा हुआ है। गठबंधन की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस होने वाली है। इससे पहले संजय राउत ने बड़ी बात कही है।

sanjay raut on seat sharing- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO संजय राउत का बड़ा बयान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं और भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। महाविकास अघाड़ी में अभी सीट शेयरिंग को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। कहा जा रहा है कि ज्यादातर सीटों पर फैसला हो चुका है और कुछ सीटों के लिए बात हो रही है। गठबंधन में शामिल पार्टियां मंगलवार को संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस करने वाली हैं। उससे पहले शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने कहा है कि सब साफ हो जाएगा, बस शाम तक का इंतजार कीजिए।

कहा जा रहा है कि शरद पवार की मध्यस्थता का असर दिख रहा है, जिससे शिवसेना(UBT) और कांग्रेस में जारी तनाव थोड़ा कम हुआ है। इसकी वजह ये है कि संजय राउत के तेवर नरम पड़ गए हैं और उन्होंने कहा है कि अब एक दो सीट को छोड़कर कोई मतभेद नहीं है। आज शाम तक सीट शेयरिंग पर जारी सारी बातें दूर हो जाएंगी और जल्द ही उम्मीदवारों के नाम जारी हो सकते हैं।

संजय राउत बोले-थोड़ा त्याग करना पड़ता है

संजय राउत ने कहा कि राजनीति में हम कई वर्षों से काम कर रहे है, सबको लगता है कि हमें ज्यादा सीट मिलनी चाहिए। राजनीति में थोड़ा बहुत त्याग करना पड़ता है। कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है, उनके सभी फैसले दिल्ली में होते हैं। लोकसभा चुनाव में हमने रामटेक, अमरावती और कोल्हापुर सीट पर बड़ा दिल दिखाया था। उद्धव ठाकरे ने हमारे उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार करने के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा-कोई मतभेद नहीं 

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा, "...(महा विकास अघाड़ी में) कोई मतभेद नहीं है। हम एकजुट हैं। सीटों को लेकर बातचीत चल रही है, इसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। आज हमारी सीईसी की बैठक है।" वहीं कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा, "आज (उम्मीदवारों की) स्क्रीनिंग की जा रही है। CEC की बैठक होने वाली है।"