A
Hindi News महाराष्ट्र 'दशहरे तक जारी हो जाएगी MVA की सीट शेयरिंग लिस्ट', जानें क्यों देवेंद्र फडणवीस पर बरसे जितेंद्र आव्हाड

'दशहरे तक जारी हो जाएगी MVA की सीट शेयरिंग लिस्ट', जानें क्यों देवेंद्र फडणवीस पर बरसे जितेंद्र आव्हाड

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनसीपी-एससीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग में थोड़ा वक्त लगेगा। उम्मीद है कि दशहरे तक सीट शेयरिंग की लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

Seat sharing list will be released by Dussehra Jitendra Awhad lashes out at Devendra Fadnavis- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जितेंद्र आव्हाड

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सीट शेयरिंग पर भी सभी दलों में चर्चा तेज हो गई है। इस बीच एनसीपी-शरदचंद्र पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड ने सीट शेयरिंग पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लगभग दो तिहाई सीट्स पर हमारी चर्चा पूरी हो चुकी है और अब हमारी आम राय बन चुकी है। लोकसभा चुनाव के वक्त हमने कितना वक्त लिया था। अब तो 288 सीट है, थोड़ा वक्त लगेगा। तनाव को दूर करते हुए चर्चा आगे बढ़ रही है और अच्छी चर्चा चल रही है। हमें उम्मीद है कि दशहरे के शुभ मुहूर्त पर हमारी सूची जाहिर हो जाएगी।

वोट जिहाद पर क्या बोले जितेंद्र आव्हाड

जितेंद्र आव्हाड ने वोट जिहाद और लव जिहाद को लेकर कहा कि मैं देवेंद्र जी से पूछना चाहता हूं आप पिछले 5 सालों से गृहमंत्री रह चुके हैं और बीते 2 साल भी आप ही गृहमंत्री रहे हैं। क्या आपको अभी यह सब नजर में आ रहा है, तब क्यों नजर नहीं आया। आपने वोट जिहाद पर बात की है। मैं आपसे सवाल पूछना चाहता हूं, आपके मित्र सुधीर मुनगंटीवार जिस सीट पर चुनाव लड़ रहे थे 3 लाख से हार गए, वहां मुसलमान नहीं थे। डिंडोरी, नासिक लोकसभा सीट पर तो मुसलमान नहीं थे वर्धा, रामटेक जैसी सीट पर भी मुसलमान नहीं थे। 31 सीट (जो महविकास आघाड़ी ने जीती) में सिर्फ चार सीट ऐसी है, जहां पर 15 से 20% पर सिर्फ मुसलमान हैं। लेकिन अधिकतम सीट पर हिंदू ज्यादा है उन्हें मुसलमान ने नहीं बल्कि अमन पसंद हिंदू ने हराया है। आप बेरोजगारी पर बात कीजिए, महंगाई पर बात कीजिए, यहां खाने का तेल महंगा हो रहा है, क्या आपके पास उसके बारे में कोई जवाब है।

अमित शाह के दौरे पर जितेंद्र आव्हाड ने कही ये बात

जितेंद्र आव्हाड ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मुंबई दौरे को लेकर कहा कि ओरिजिनल भाजपा के कार्यकर्ता हमने देखे हैं। सालों से ये कार्यकर्ता बेहद ईमानदारी से काम कर रहे हैं। इनकी आज क्या स्थिति है हम जानते हैं, जो बेहद निष्ठावान कार्यकर्ता थे 40 साल पार्टी को उन्होंने दिया है। उनकी जगह पर अब तो नेता भी अलग और उपनेता भी अलग हैं। महायुती का मुख्यमंत्री कौन होगा, इससे मुझे कुछ नहीं करना। वह महायुती के लोग जाने, लेकिन मुख्यमंत्री बनेगा तो सिर्फ हमारा ही बनेगा।