A
Hindi News महाराष्ट्र 'लाडला भाई योजना' पर संजय राउत ने निकाली भड़ास, संजय निरूपम ने दिया जवाब

'लाडला भाई योजना' पर संजय राउत ने निकाली भड़ास, संजय निरूपम ने दिया जवाब

महाराष्ट्र सरकार द्वारा लाए गए लाडला भाई योजना पर संजय राउत ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि लाडला भाई के तहत भाईयों को 10 हजार रुपये दिए जा रहे हैं, लेकिन बहनों को मात्र 1500 रुपये दिए जा रहे हैं।

Sanjay Raut's statement on Ladla Bhai Yojana said only 1500 rupees are being given to sisters- India TV Hindi Image Source : PTI लाडला भाई योजना पर संजय राउत का बयान

महाराष्ट्र सरकार द्वारा लाडला भाई (लाडला भाऊ) योजना की शुरुआत कर दी गई है। लाडला भाई योजना के तहत 12वीं पास लड़कों को 6000 रुपये और जो बेरोजगार है उसके सरकार 10 हजार रुपये देगी। वहीं लाडली बहन योजना के मद्देनजर महिलाओं को 1500 रुपये दी जा रही है। इसपर अब शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने बयान देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र सरकार पर 8 लाख करोड़ रुपये का कर्जा है। यह कोई छोटी रकम नहीं है और लोकसभा चनाव हारने के बाद यह नई योजना जारी की गई है। लाडली बहन मध्य प्रदेश की योजना की कॉपी है। अब लाडला भाई लाया गया है। वे लाडली बन को सिर्फ 1500 रुपये दे रहे हैं।

संजय राउत की मांग- बहनों को भी दिया जाए 10 हजार

संजय राउत ने कहा कि हमारी यह मांग है कि लाडली बहन को भी 10 हजार रुपये दिए जाए, तभी उनका घर चलेगा और जो आत्महत्या चल रही है, किसानों की बेरोजगारों की उसपर रोक लगेगी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि महायुति के लोग बोल रहे थे कि लोकसभा चुनाव में हमें 10 सीट भी नहीं मिलेगी। हमने 31 सीटों पर जीत दर्ज की है। चार सीट हम बहुत कम मार्जिन से हारे हैं। विधानसभा चुनाव में भी महाविकास अखाड़ी 280 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली है। वहीं छगन भुजबाल को लेकर उन्होंने कहा कि वह बहुत बड़े कलाकार हैं, उन्होंने फिल्मों में काम किया है। आपको पता है बहुत बार अपना रंग रूप बदलकर एक नाट्य निर्माण करने में भुजबल माहिर हैं। 

संजय निरूपम ने साधा निशाना

छगन भुजबल को लेकर संजय राउत ने आगे कहा कि अभी भुजबल साहब क्यों गए, कैसे गए, उनसे महाराष्ट्र की राजनीति में कैसा हो गया है, सब को पता है। वहीं शिवसेना (शिंदे गुट) नेता संजय निरूपम ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बयान देते हुए लिखा, जो लोग पत्राचाल घोटाले में ऑर्थर रोड जेल की हवा खा चुके हैं, वे महाराष्ट्र की गरीब महिलाओं के लिए शुरु की गई मुख्यमंत्री माझी लाडली बहिन योजना का विरोध कर रहे हैं। उनसे पहले यह पूछना चाहिए कि खिचड़ी घोटाले में गोर-गरीब लोगों का जो करोड़ों रुपये खाया है, वह सरकार को कब लौटाओगे? भ्रष्टाचार में सिर से पैर तक डूबे उबाठा के घोटालेबाज़ सरकार को नसीहत देने की बजाय अपने पापों का हिसाब दें।