A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बताया क्यों शीट शेयरिंग फाइनल होने से पहले उतारे कैंडिडेट

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बताया क्यों शीट शेयरिंग फाइनल होने से पहले उतारे कैंडिडेट

महाराष्ट्र में सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रैली कर रहे हैं। महा विकास अघाड़ी में उन्होंने 12 सीटें मांगी है। इसकी जानकारी खुद सपा प्रमुख ने दी।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव - India TV Hindi Image Source : ANI सपा प्रमुख अखिलेश यादव

धुलेः महाराष्ट्र के धुले में समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने सीट बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी ने महा विकास अघाड़ी से 12 सीटें मांगी हैं। दो विधायक हमारे पहले से हैं। हम वो लोग है तो कम सीटों पर संतुष्ट हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ रही है।

शीट शेयरिंग फाइनल होने से पहले क्यों उतारे उम्मीदवार बताई वजह

महाराष्ट्र में सपा के कुछ उम्मीदवारों के ऐलान के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि घोषणा इसलिए किया है कि कम से कम हमारी पार्टी की ताकत तो दिखाई दे। इस बार किसी तरह की देरी नहीं करना चाहते। जहां पार्टी मजबूत है वहां हमने उम्मीदवार दे दिए। 

हरियाणा की गलती नहीं दोहरानी है

सपा प्रमुख ने कहा कि हरियाणा की गलती हमें नहीं दोहरानी हैं। बीजेपी बहुत होशियार पार्टी है। उसने वहां पर हारा हुआ चुनाव जीत लिया। बीजेपी की महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनी तो दिल्ली की सरकार चली जाएगी। दिल्ली में बीजेपी गठबंधन में सरकार चला रही है। पता नहीं वो दो साथी कब उनका साथ छोड़ दें।

सपा ने इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बता दें कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इनमें राज्य प्रमुख अबू आजमी भी शामिल हैं। सपा ने शिवाजी नगर से अबू आजमी को टिकट दिया है। जबकि भिवंडी पूर्व से रईस शेख पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं। वहीं, भिवंडी पश्चिम से रियाज़ आज़मी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। मालेगांव से साईं-ए-हिंद को सपा ने उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी ने शनिवार को धुले सिटी से इरशाद जागीरदार को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है। 

महा विकास अघाड़ी में 258 सीटों पर सहमति बनी

इस बीच, सूचना है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन में 258 सीटों पर सहमति बन गई है। लगभग 30 सीटों पर चर्चा चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, ठाकरे सेना सीट बंटवारे में कांग्रेस नेता नाना पटोले के अड़ियल रवैये से बहुत नाराज़ है। ठाकरे सेना चाहती है की सीट बंटवारे के बातचित में नाना पटोले मौजूद ना रहें। इस बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को जानकारी भी दी गई है।