A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में SP ने 4 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, MVA गठबंधन से चल रही थी बातचीत

महाराष्ट्र में SP ने 4 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, MVA गठबंधन से चल रही थी बातचीत

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी से बातचीत के बीच समाजवादी पार्टी ने 4 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

अखिलेश यादव- India TV Hindi Image Source : PTI अखिलेश यादव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है। सभी पार्टियां सीट को लेकर गठबंधन के साथ तालमेल बैठाने में जुटी हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मिशन महाराष्ट्र में जुटे हैं। इस बीच, महा विकास अघाड़ी (MVA) से सीटों को लेकर बातचीत के बीच समाजवादी पार्टी ने 4 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। 

सपा ने इन 4 सीटों पर उतारे उम्मीदवार 

  1. शिवाजी नगर- अबू आजामी
  2. भिवंडी ईस्ट- रईस शेख
  3. भिवंडी वेस्ट- रियाज आजमी
  4. मालेगांव - सायने हिंद

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सीटों में से महा विकास आघाड़ी के बीच 258 सीटों पर सहमति बन गई है। सूत्रों के मुताबिक, अभी भी 30 के करीब ऐसी सीटें हैं, जिन पर तीनों पार्टियों के बीच में कोई सहमति नहीं बन पाई है। MVA में कांग्रेस, शरद पवार गुट की एनसीपी-एसपी और उद्धव गुट की शिवसेना-यूबीटी शामिल है।

"MVA में 25 से 30 सीट को लेकर विवाद"

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी महा विकास आघाड़ी के घटकों के बीच 25 से 30 सीट को लेकर गतिरोध है और पार्टी इकाई इस मुद्दे पर आलाकमान के किसी भी फैसले को स्वीकार करेगी। पटोले ने कहा कि एमवीए में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत गुरुवार को समाप्त हो गई। उन्होंने कहा, "शिवसेना ने करीब 48 सीट की सूची दी है, जबकि कांग्रेस उनमें से 18 पर दावा किया है। 25 से 30 सीट को लेकर विवाद है। हमने अपने पार्टी के आलाकमान को इसकी जानकारी दे दी है और इस मुद्दे पर अपने नेतृत्व के फैसले का अनुपालन करेंगे।"

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र में MVA के बीच 258 सीटों पर बनी सहमति, झारखंड में RJD के लिए JMM बनी मुसीबत

महाराष्ट्र की महायुति में बवाल, शिवसेना को टिकट देने को तैयार नहीं बीजेपी कार्यकर्ता, शिंदे को बताया- एक्सीडेंटल CM