A
Hindi News महाराष्ट्र सिद्धिविनायक मंदिर का होगा रिनोवेशन, 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे, सीएम शिंदे का फैसला

सिद्धिविनायक मंदिर का होगा रिनोवेशन, 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे, सीएम शिंदे का फैसला

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने फैसला किया है कि प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर का रिनोवेशन करवाया जाएगा। इस काम के लिए 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। आइए जानते हैं इस बारे में।

सिद्धिविनायक मंदिर का रिनोवेशन।- India TV Hindi Image Source : PTI सिद्धिविनायक मंदिर का रिनोवेशन।

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आपको बता दें कि राज्य में मुख्य मुकाबला कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और एनसीपी शरद पवार की महाविकास अघाड़ी (MVA) और भाजपा, शिवसेना और एनसीपी की महायुति के बीच हो रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने फैसला किया है। मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर के रेनोवेशन का फैसला किया गया है। 

यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के लिये होगा काम

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि वह मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक गणेश मंदिर का रिनोवेशन करवाएगी। बीएमसी की ओर से इस काम के लिये 500 करोड़ रुपये दिये जाएंगे। मंगलवार को सीएम एकनाथ शिंदे के साथ हुए बैठक में ये फैसला हुआ है। सिद्धिविनायक मंदिर के रेनोवेशन का काम यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के लिये किया जायेगा।

बुधवार को महायुति की बैठक

बुधवार को महायुत्ति की कॉर्डिनेशन कमिटी की बैठक सीएम एकनाथ शिंदे के वर्षा निवास पर रात 8 बजे होगी। बैठक में सीएम और दोनों उपमुख्यमंत्री भी रहेंगे मौजूद। विधानसभा चुनाव में तीनों पार्टियों के बेहतर तालमेल और प्रचार को लेकर चर्चा होगी। आज भी महायुति के नेताओं की समन्वय समिति की बैठक हुई है। इस बैठक में तय किया गया है कि 15 अगस्त के बाद तीनों पार्टियां महाराष्ट्र के सभी रीजन में सरकार की योजनाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए और प्रचार के लिए जनसभाएं करेंगे।

बुधवार को MVA की भी बैठक

दूसरी ओर बुधवार को मुंबई में महाविकास अघाड़ी (MVA) नेताओं की बैठक होने जा रही है। ये बैठक कांग्रेस से विपक्ष के नेता विजय वेडट्टीवार के बंगले पर होने वाली है। इस बैठक में तीनों पार्टियों के नेता शामिल होंगे। बैठक में 20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंती पर मुंबई में राहुल गांधी की सभा को लेकर चर्चा की जाएगी।  

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: मस्जिद में नमाज पढ़ने जा रहे थे 2 सगे भाई, ग्रुप में आए लोगों ने धारदार हथियारों से किया हमला

रेलवे स्टेशन पर सूटकेस लेकर घूम रहा था शख्स, पुलिस ने शक होने पर जांच की तो मच गई सनसनी