A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र की राजनीति में राज ठाकरे के बेटे की एंट्री... UP-बिहार और जात-पात को लेकर MNS प्रमुख ने क्या कहा?

महाराष्ट्र की राजनीति में राज ठाकरे के बेटे की एंट्री... UP-बिहार और जात-पात को लेकर MNS प्रमुख ने क्या कहा?

महाराष्ट्र में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कोर ग्रुप की बैठक हुई। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए खास रणनीति बनाई गई।

राज ठाकरे और उनके बेटे अमित ठाकरे- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA राज ठाकरे और उनके बेटे अमित ठाकरे

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सोमवार को राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कोर ग्रुप की बैठक हुई। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया गया। राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों का सर्वे एमएनएस की तरफ से किया जा रहा है। अबतक 88 सीटों की सर्वे रिपोर्ट आ चुकी है। इन सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों को शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है।

राज ठाकरे के बेटे भी उतरेंगे राजनीति में

महायुति के साथ गठबंधन होगा करना है या फिर अकेले चुनाव लड़ना है, इस पर भी मंथन किया जा रहा है। जुलाई महीने से राज ठाकरे महाराष्ट्र दौरे की शुरुआत करेंगे। राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे भी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव खास एंट्री होने वाली है। अमित ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार में अहम भूमिका निभाएंगे।

पार्टी नेताओं को दी गई जिम्मेदारी

पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा, 'आज हमारे पार्टी की बैठक थी। इस बैठक में हमने चुनाव के मुद्दों पर चर्चा की। सभी को कई जम्मेदारी दी गई है, आगे उसपर पर चर्चा की जाएगी।'

सभी समाज को साथ लेकर चलना जरूरी- राज ठाकरे

इसके साथ ही राज ठाकरे ने कहा, 'जिस तरह ओबीसी और मराठा समाज में द्वेष बढ़ा रहा है। सभी समाज को साथ लेकर चलना जरूरी है। जातिवाद से वोट मिलता है, इसलिए नेता इसे आगे बढ़ा रहे हैं। जातिवाद से वोट का बंटवारा होता है। मैंने देखा है कि अब राज्य के स्कूली बच्चे भी जाति की बात करने लगे हैं।'

जुलाई से करेंगे महाराष्ट्र का दौरा

ठाकरे ने कहा कि वह राज्य में जाति और धर्म के नाम पर जहर फैलाया जा रहा है। इससे उन्हें फायदा होता है, इसलिए जहर फैला रहे हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार जैसी घटना हमारे राज्य में होने लगेंगी। जाति के नाम पर यहां भी खून-खराबा होने लगेगा। इसके साथ ही उन्होंने कि वह जुलाई से महाराष्ट्र का दौरा करेंगे।