A
Hindi News महाराष्ट्र राज ठाकरे के बेटे अमित लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, MNS ने 45 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, देखें लिस्ट

राज ठाकरे के बेटे अमित लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, MNS ने 45 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, देखें लिस्ट

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की उम्मीदवारों की सूची में इस बार राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे का भी नाम है। MNS ने 45 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

Raj Thackeray, Amit Thackeray- India TV Hindi Image Source : AMIT THACKERAY/FACEBOOK राज ठाकरे के साथ उनके बेटे अमित ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने 45 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस चुनाव में राज ठाकरे के बेटे अमित को भी कैंडिडेट बनाया गया है। अमित ठाकरे को माहीम से उम्मीदवार बनाया गया है। ये एमएनएस की दूसरी सूची है। 

पार्टी की स्थिति को सुधारना एक चुनौती

राज ठाकरे ने शिवसेना से अलग होने के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बनाई थी। साल 2009 के विधानसभा चुनाव में राज की पार्टी से 13 कैंडिडेट चुनाव जीतकर विधायक बने थे। लेकिन इसके बाद से पार्टी का परफॉरमेंस लगातार खराब होता गया।

मौजूदा समय की बात करें तो MNS के पास केवल एक विधायक है। ऐसे में राज ठाकरे सोच समझकर इस चुनाव में कैंडिडेट उतार रहे हैं। देखना ये होगा कि इस चुनाव में MNS कितनी सीटें जीतती हैं।

यहां आपको बता दें कि राज ठाकरे अपने दिवंगत चाचा बाला साहेब ठाकरे की तरह राजनीति करते हैं। वह खुद बिना चुनाव लड़े किंगमेकर बनने की कोशिश करते हैं। वहीं बाला साहेब के बेटे उद्धव ठाकरे और उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे सक्रिय राजनीति में हैं। 

सोमवार को हुई थी बैठक

राज ठाकरे के नेतृत्व में सोमवार को एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें इस बात पर गंभीर चर्चा हुई थी कि किस सीट से कौन उम्मीदवार बनाया जाए। इसके लिए पार्टी नेताओं ने निर्वाचन क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट्स देखने के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की थी।

महाराष्ट्र में कब है चुनाव?

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को चुनाव होंगे और 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। महाराष्ट्र में एक ही चरण में चुनाव होगा।
चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने बताया था कि महाराष्ट्र में 9 करोड़ 63 लाख वोटर होंगे। यहां 5 करोड़ पुरुष वोटर हैं। यहां एक लाख पोलिंग बूथ पर वोट पड़ेंगे। महाराष्ट्र के हर बूथ पर करीब 960 वोटर होंगे। मुंबई में पोलिंग बूथ बढ़ाए गए हैं।