A
Hindi News महाराष्ट्र हद है यार! दोस्त के लिए किया ऐसा कारनामा कि आधे घंटे थम गई मुंबई लोकल, स्टेशन पर मच गया कोहराम; देखें VIDEO

हद है यार! दोस्त के लिए किया ऐसा कारनामा कि आधे घंटे थम गई मुंबई लोकल, स्टेशन पर मच गया कोहराम; देखें VIDEO

मुंबई से एक खबर हमारे सामने आ रही है जिसमें युवक की एक गलती की वजह से रेलवे को अपना कीमती समय गंवाना पड़ा हालांकि इसकी कीमत भी युवक को चुकानी पड़ी।

Mumbai- India TV Hindi Image Source : INDIA TV युवक सुमित भाग्यवंत

मुंबई में इन दिनों काफी बारिश हो रही जिस कारण आम जन जीवन काफी अस्त-व्यस्त है। सड़कों पर जलजमाव है तो कहीं बिल्डिंग गिर रही है। इसी बीच एक ऐसी अजीबो-गरीब घटना हुई जिन्हें जानकर आप भी सिर पकड़ लेंगे। आज दोपहर 3 बजे मुंबई के पश्चिम रेलवे के चर्चगेट रेलवे स्टेशन पर उस वक्त कोहराम मच गया जब शहर की लाइफलाइन कहे जाने वाली लोकल सेवा अचानक से थम गई। दरअसल लोकल ट्रेन स्टेशन पर खड़े एक युवक की लापरवाही के कारण रेलवे समेत हजारों लोग परेशान हो गए।

दोस्त के चक्कर में किया कांड

मिली जानकारी के मुताबिक, चर्चगेट रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 खड़ा एक युवक ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कि तभी उसे प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर एक दोस्त दिखा, वह बारिश में भीग रहा था। फिर युवक ने दूसरे प्लेटफॉर्म पर खड़े अपने दोस्त को बारिश से बचाने के लिए अपना रेनकोट दिया, लेकिन रेनकोट ऐसे दिया कि स्टेशन पर ट्रेन ही रुक गई और चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

भीगा रेनकोट बना परेशानी

दरअसल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 से युवक ने कुछ इस तरह अपना रेनकोट फेंका कि वह प्लेटफॉर्म नंबर 3 व 2 के बीच रेल लाइन के ऊपर लगे बिजली के नंगे तारों पर जाकर लटक गया। बिजली के नंगे तारों पर पानी में भीगा रेनकोट लटके होने से स्टेशन पर हंगामा मच गया। कोई अनहोनी न हो जाए, इसके लिए पूरा रेलवे प्रशासन अलर्ट हो गया। रेलवे ने तार में बिजली सप्लाई को रोक दिया और रेनकोट को काफी मशक्कत के बाद उतारने का काम किया गया। इस पूरे वाकया के दौरान मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा 30 मिनट यानी आधा घंटा ठप रही। रेलवे ने लड़के की पहचान 19 वर्षीय सुमित भाग्यवंत के रूप में की है।

रेलवे पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें कि इस पूरी घटना के बाद आम यात्रियों को हुई परेशानी और रेलवे प्रॉपर्टी के हुए नुकसान के चलते RPF ने सुमित के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 174 (सी) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया और आरोपी युवक को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। हालांकि मजिस्ट्रेट ने 2000 रुपये का जुर्माना लगाया और चेतावनी देकर छोड़ दिया।

5 लोकल सेवा रद्द

रेलवे अधिकारी के मुताबिक, इस घटना के चलते वेस्टर्न लाइन की 30 मिनट सेवा बाधित हुई, जिसकी वजह से 5 लोकल सेवा रद्द करनी पड़ी और 2 को चर्चगेट के दूसरे प्लेटफॉर्म पर डाइवर्ट किया गया।

ये भी पढ़ें:

अवैध संबंध से गर्भवती हुई 2 बच्चों की मां, गर्भपात से मौत, प्रेमी ने लाश सहित दोनों बच्चों को नदी में फेंका
आग की चपेट में आया INS ब्रह्मपुत्र, हादसे के बाद एक तरफ झुका, एक नाविक भी लापता