A
Hindi News महाराष्ट्र दिल्ली में एकबार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के बन रहे आसार

दिल्ली में एकबार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के बन रहे आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है। मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है।

delhi rains- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में बारिश की संभावना

दिल्ली में एकबार फिर बारिश की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी के साथ एनसीआर के इलाकों में मंगलवार को आसमान में छिटपुट बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर में अगले 48 घंटे के दौरान बारिश के आसार तो नहीं हैं लेकिन इसके बाद 25 सितंबर से मौसम खराब हो सकता है। मौसम विभाग ने 26 और 27 सितंबर को दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों में मौसम के ज्यादा खराब रहने का अनुमान जताया है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी और बारिश होगी।

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून 23 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों से वापस चला गया है। अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों के साथ ही पंजाब, हरियाणा और गुजरात के आसपास के इलाकों से इसकी वापसी के लिए परिस्थितियां बन रही हैं। हालांकि अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर उत्तर-पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग  ने 25 सितंबर को दिल्ली एनसीआर के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी का अनुमान जताया है। 26 और 27 सितंबर को दिल्ली एनसीआर में मौसम ज्यादा खराब रहेगा। इन दोनों ही दिन दिल्ली एनसीआर के इलाकों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होगी। इस दौरान हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे होगी।

28 सितंबर को भी छिटपुट बूंदाबांदी देखी जा सकती है। 29 सितंबर से एकबार फिर मौसम साफ होने के आसार हैं। हालांकि आसमान में छिटपुट हल्के बादल नजर आ सकते हैं। बारिश नहीं होने से दिल्ली एनसीआर के लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं। 24 सितंबर को अधिकतम तापमान के 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान जताया है।