A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र चुनाव से पहले प्रकाश आंबेडकर ने बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- मेरा हाल "रजिया गुंडों में फंस गई" जैसा

महाराष्ट्र चुनाव से पहले प्रकाश आंबेडकर ने बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- मेरा हाल "रजिया गुंडों में फंस गई" जैसा

वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने बीजेपी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने दोनों ही पार्टियों पर निशाना साधते हुए खुद को पीड़ित बताया।

प्रकाश आंबेडकर - India TV Hindi Image Source : PTI प्रकाश आंबेडकर

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख तय हो गई है। सभी पार्टियां इन दिनों अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जुटी हैं। इस बीच, वंचित बहुजन अघाड़ी (VBA) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने बीजेपी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने दोनों ही पार्टियों पर निशाना साधते हुए खुद को पीड़ित बताया। उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि मेरे तो हाल "रजिया गुंडों में फंस गई" जैसा हो गया है।

"कांग्रेस वाले मुझे बीजेपी की B-टीम कहते हैं"

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्सट पर प्रकाश आंबेडकर ने लिखा, "अगर मैं दलितों, आदिवासियों, ओबीसी, मुसलमानों और मजलूम के लिए और हिन्दू राष्ट्र के खिलाफ आवाज उठाता हूं, तो बीजेपी वाले मुझे गाली देते हैं। अगर मैं कांग्रेस और उनके सहयोगियों की दलित, आदिवासी, ओबीसी, मुसलमान विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाता हूं, तो कांग्रेस वाले मुझे बीजेपी की B-टीम कहते हैं। मेरे तो हाल "रजिया गुंडों में फंस गई" जैसा हो गया है।"

सभी सीटों पर 20 नवंबर को होंगे चुनाव

बता दें कि महाराष्ट्र में 20 नवंबर को सभी 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। राज्य में प्रमुख रूप से दो गठबंधन- महायुति और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधा मुकाबला है। दोनों ही गठबंधन के घटक दलों ने अभी तक उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी नहीं की है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में प्रकाश आंबेडकर का महा विकास अघाड़ी के साथ गठबंधन को लेकर मतभेद हुआ था। इसके बाद वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने अपना अलग रास्ता चुन लिया था। महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- 

MP उपचुनाव: शिवराज चौहान की सीट से रमाकांत भार्गव होंगे बीजेपी प्रत्याशी, विजयपुर से इन्हें मिला टिकट

तिहाड़ में 'मालिश' कराने का क्या है सच? सत्येंद्र जैन ने बयान जारी कर कही ये बात