A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: कौन होगा विपक्ष का सीएम चेहरा? विधानसभा चुनाव से पहले MVA में खटपट शुरू!

महाराष्ट्र: कौन होगा विपक्ष का सीएम चेहरा? विधानसभा चुनाव से पहले MVA में खटपट शुरू!

महाराष्ट्र में कुछ ही समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसे लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। महाविकास अघाड़ी में सीएम पद का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर अब बयानबाजी शुरू हो गई है।

maharashtra assembly election- India TV Hindi महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की हलचल तेज

महाराष्ट्र में विधानसभा जल्द ही होंगे और इसके लिए सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तरफ से तैयारियां कर रहे हैं। राज्य में सत्ता पक्ष महायुति यानी एनडीए और विपक्ष यानी महाविकास अघाड़ी, एमवीए दोनों के बीच वाद-विवाद भी जारी है। कुल मिलाकर प्रदेश में राजनीतिक हलचल अब धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इस बीच महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इसे लेकर आपसी विवाद शुरू हो गया है। 

महाराष्ट्र कांग्रेस चुनाव प्रभारी रमेश चेन्निथला ने महाविकास अघाड़ी के सीएम के चेहरे को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि फिलहाल हमने मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बातचीत नहीं की है। एमवीए ही हमारा चेहरा है और इसी चेहरे पर हम चुनाव लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री के चेहरे पर हमारी कोई बातचीत नहीं हुई है और चुनाव के बाद ही हम मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर चर्चा करेंगे।

संजय राऊत का बड़ा दावा

इस बारे में महाराष्ट्र में कौन होगा एमवीए का सीएम फेस, शिवसेना यूटीबी के नेता संजय राऊत ने कहा कि राज्य में अगली सरकार ठाकरे 2 की ही बनेगी। किसी भी परिस्थिति में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ही आएंगे। संजय राऊत ने ये भी समझाया कि ठाकरे 2 का मतलब महा विकास आघाड़ी। ठाकरे 1 सरकार भी महा विकास अघाड़ी की ही थी, इस बार ठाकरे 2 सरकार आयेगी तो कोई रोक नहीं सकता है। तुम चुनाव आने पर कितने भी पैसे बांटो, कितनी भी योजना लाओ, वोट खरीदने की कोशिश करो, चुनाव में हार ही होगी। 

संजय राऊत ने कहा कि 2019 में मैने ही कहा था कि उद्धव मुख्यमंत्री बनेंगे, नाना पटोले सही कह रहे हैं, एमवीए का सीएम बनेगा लेकिन उनके सामने कोई सीएम चेहरा है तो बताएं, कांग्रेस में मैं उसका स्वागत करूंगा। नाना पटोले मेरे मित्र हैं मैं उनकी अड़चन समझ सकता हूं लेकिन मैं महाराष्ट्र में लोकप्रिय चेहरे की बात कर रहा हूं, जो महाराष्ट्र के मन में है, नाना पटोले के मन में जो चेहरा है, उसकी बात नहीं कर रहा हूं 

फडणवीस पर बोले राऊत-भाजपा का फैसला सही है

बीजेपी द्वारा देवेंद्र फडणवीस को चुनावी कमान देने पर राऊत ने कहा कि अच्छी बात है, ये हमारे लिए शुभ संकेत है। नरेंद्र मोदी और अमित शाह चुनावी प्रचार के लिए महाराष्ट्र आयेंगे और ज्यादा से ज्यादा सभा करें और उसके सूत्रधार फडणवीस होंगे तो ये शुभ संकेत है, इससे हमारी 25 सीटें और बढ़ेंगी। विवादित गुप्ता बंधु से उद्धव की गुप्त मुलाकात के सवाल पर राऊत ने कहा कि कोई कुछ भी बकता है हम उसको जवाब देंगे नहीं और आप हमसे सवाल पूछेंगे कोई स्टेटस रखो कोई प्रतिष्ठा रखो।