A
Hindi News महाराष्ट्र गढ़चिरौली में पुलिस को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर

गढ़चिरौली में पुलिस को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के कोपरशी वन क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के भामरागढ़ तहसील के कोपरशी वन क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने के बाद पांच नक्सली मारे गए। एक पुलिसकर्मी के घायल होने की भी खबर है। उक्त वन क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है और मृत नक्सलियों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है।

खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को सूचना दी थी कि इस इलाके में कई नक्सली हैं। इसके बाद पुलिस ने इस इलाके में कार्रवाई की। कोपरी गढ़चिरौली के भामरागढ़ तालुक में अंतिम वन क्षेत्र है। इस इलाके में काफी लड़ाई चल रही है। पुलिस को इस कोने के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद इस जंगल में ऑपरेशन चलाया गया है। सी60 पुलिस दस्ता की 60 टुकड़ियां बढ़ाई जा रही हैं।

इनामी नक्सली दंपति ने किया सरेंडर

इससे पहले महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शनिवार को 8 लाख रुपये के इनामी एक नक्सली दंपति ने आत्मसमर्पण किया। पुलिस अधिकारी ने उनकी पहचान असिन राजाराम कुमार (37) उर्फ ​​अनिल और उसकी पत्नी अंजू सुल्या जाले (28) उर्फ ​​सोनिया के रूप में की। अधिकारी ने बताया कि असिन राजाराम कुमार ओडिशा में माओवादियों की प्रेस टीम का 'एरिया कमेटी मेंबर' था। वह हरियाणा के नरवाना का निवासी है और हिमाचल प्रदेश में शिमला के पास एक इलाके में फर्जी पहचान के साथ रह रहा था। गढ़चिरौली निवासी जाले भी पूर्वी राज्य में उसी प्रेस टीम का हिस्सा थी और हिमाचल प्रदेश में रह रही थी। अधिकारी ने बताया, उन्होंने गढ़चिरौली पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। (रिपोर्ट- नरेश सहारे)

ये भी पढ़ें- 

प्रज्वल रेवन्ना की जमानत याचिका हुई खारिज, रेप और यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी

MVA में 30-40 सीटों पर नहीं बन रही बात, नाना पटोले बोले- शरद पवार और उद्धव ठाकरे से करेंगे बात