A
Hindi News महाराष्ट्र POCSO के आरोपी की न्यायिक हिरासत के दौरान हुई मौत, पुलिस सूत्रों ने मिर्गी को बताया कारण

POCSO के आरोपी की न्यायिक हिरासत के दौरान हुई मौत, पुलिस सूत्रों ने मिर्गी को बताया कारण

मुंबई में एक आरोपी की ज्यूडिशियल कस्टडी के दौरान मौत हो गई जिसे 16 वर्षीय लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मिर्गी का दौरा पड़ने से उसकी मौत हुई है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PIXABAY प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई पुलिस ने 16 सितंबर को एक शख्स को नाबालिग लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस आरोपी का नाम आरिफ महबूब कुरैशी बताया जा रहा है। कल यानी मंगलवार 24 सिंतबर को उस आरोपी की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उसकी मौत मिर्गी का दौरा पड़ने से हुई है। वहीं पुलिस ने इस मामले को दर्ज करते हुए जांच की शुरुआत कर दी है। आइए आपको विस्तार से इस मामले की जानकारी देते हैं।

आर्थर रोड जेल में बंद था आरोपी

मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में एक 22 वर्षीय युवक को पुलिस ने 16 वर्षीय लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस आरोपी का नाम आरिफ महबूब कुरैशी बताया जा रहा है। आरोपी को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया और 20 सितंबर को उसे अदालत में पेश किया गया। अदालत ने वहां से आरोपी को पुलिस की न्यायिक हिरात में भेज दिया, जिसके बाद उसे आर्थर रोड जेल में बंद कर दिया गया।

22 सितंबर को पड़ा मिर्गी का दौरा

आरोपी आर्थर जेल रोड में बंद था जहां 22 सितंबर को उसे मिर्गी का दौरा पड़ा। इसके बाद उसे तुरंत जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया मगर कल यानी मंगलवार 24 सितंबर को उसकी मौत हो गई। पुलिस आरोपी की आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करते हुए इसकी जांच में जूट चुकी है। वहीं पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी की मौत मिर्गी का दौरा पड़ने से ही हुई है।

मुंबई पुलिस ने क्या जानकारी दी?

पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, '16 वर्षीय लड़की का पीछा करने और उस पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 22 वर्षीय आरिफ महबूब कुरैशी की कल जेजे अस्पताल में मौत हो गई। वहां उसे बेचैनी की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था जबकि वह आर्थर रोड जेल में बंद था। उसे 22 सितंबर को भर्ती कराया गया था। NM जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: नालासोपारा में 22 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म, 3 के खिलाफ मामला दर्ज; सभी आरोपी फरार

बदलापुर एनकाउंटर: महायुति में ही क्रेडिट वॉर? सीएम शिंदे और फडणवीस के अलग पोस्टर लगे