A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई के KEM अस्पताल की लापरवाही का VIDEO, मरीजों की रिपोर्ट से बन रही हैं पेपर प्लेटें

मुंबई के KEM अस्पताल की लापरवाही का VIDEO, मरीजों की रिपोर्ट से बन रही हैं पेपर प्लेटें

मुंबई के एक अस्पताल की लापरवाही का वीडियो सामने आया है। यहां के मरीजों की रिपोर्ट से बनी पेपर प्लेट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर- India TV Hindi वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर

मुंबई से एक बेहद चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें अस्पताल की लापरवाही साफ देखी जा सकती है। ममला मुंबई के KEM अस्पताल का बताया जा रहा है। यहां के मरीजों की रिपोर्ट से बनी पेपर प्लेट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में मुंबई के किंग एडवर्ड मेमोरियल (KEM) अस्पताल में मरीजों की रिपोर्ट को कागज की प्लेट के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

सीटी स्कैन के पुराने फोल्डर बताए जा रहे हैं

मरीजों की मेडिकल रिपोर्ट को पेपर प्लेटें यानी खाने की प्लेट बना दी गईं, जिसमें लोग खाना परोसकर खाते हैं। प्लेटों पर अस्पताल का नाम, मरीज की डिटेल और चिकित्सा प्रक्रिया जैसी जानकारी दर्ज है। KEM अस्पताल की डीन डॉ. संगीता रावत ने साफ किया कि ये प्लेटें मरीज की रिपोर्ट से नहीं बनाई गई थीं। उन्होंने कहा कि ये मरीज की रिपोर्ट नहीं हैं, ये सीटी स्कैन के पुराने फोल्डर हैं। अब इस मामले में बीएमसी कमीश्नर भूषण गगरानी ने जांच के आदेश दिए हैं।

छह कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

मामले पर जब हंगामा मचा तो अस्पताल प्रशासन ने छह कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस पूरे मामले में मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर उजागर करते हुए अस्पताल प्रशासन और नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा-मुंबई नगर निगम (बीएमसी) प्रशासन मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा है। उन्होंने लिखा कि ये क्या हो रहा है? जागो प्रशासन...जिन्होंने यह किया है उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें-