A
Hindi News महाराष्ट्र NCP-शरद पवार गुट ने जारी की 9 प्रत्याशियों की लिस्ट, स्वरा भास्कर के पति का भी नाम; आज ही ज्वाइन की पार्टी

NCP-शरद पवार गुट ने जारी की 9 प्रत्याशियों की लिस्ट, स्वरा भास्कर के पति का भी नाम; आज ही ज्वाइन की पार्टी

एनसीपी शरद पवार गुट ने आज रविवार को 9 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति का भी नाम है।

NCP-शरद पवार गुट ने जारी की 9 प्रत्याशियों की लिस्ट।- India TV Hindi Image Source : PTI NCP-शरद पवार गुट ने जारी की 9 प्रत्याशियों की लिस्ट।

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बीच सभी दलों की ओर से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाना शुरू हो गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद पवार (NCP-SP) ने भी अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। एनसीपी-एसपी की तीसरी लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं। बता दें कि इससे पहले भी शरद पवार गुट की ओर से प्रत्याशियों की ओर से दो लिस्ट जारी की जा चुकी है। इस तरह से तीनों लिस्ट के जरिए अब तक एससीपी शरद पवार गुट ने 76 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।  

इन 9 प्रत्याशियों के नाम घोषित

एनसीपी की तीसरी लिस्ट में जिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है, उनमें करंजा सीट से ज्ञायक पटणी, हिंगणघाट से अतुल वांदिले, हिंगणा से रमेश बंग, अणुशक्तिनगर से फहाद अहमद, चिंचवड से राहुल कलाटे, भोसरी से अजित गव्हाणे, माझलगाव से मोहन बाजीराव जगताप, परली से राजेसाहेब देशमुख और मोहोल से सिद्धी रमेश कदम को प्रत्याशी बनाया गया है। 

स्वारा भास्कर के पति ने ज्वाइन की पार्टी

बता दें कि एनसीपी- शरद पवार गुट ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को भी प्रत्याशी बनाया है। फहाद अहमद ने समाजवादी पार्टी छोड़कर आज ही एनसीपी की सदस्यता ली है। वहीं फहाद अहमद के पार्टी ज्वाइन करने पर एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा, "समाजवादी पार्टी की नेता और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद एनसीपी-एससीपी में शामिल हो गए हैं। उन्हें एनसीपी (अजित पवार) की सना मलिक के खिलाफ अणुशक्ति नगर सीट से मैदान में उतारा गया है।" उन्होंने आगे कहा, "फहाद अहमद एक सुशिक्षित युवा मुस्लिम युवक हैं और उन्होंने देशभर में कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। लोग चाहते हैं कि हम ऐसे नेताओं को मौका दें। वह पहले समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन हमारी एसपी से बातचीत हुई और वह हमारी पार्टी में आ गए। हमने उन्हें अणुशक्ति नगर विधानसभा सीट से अपनी पार्टी से टिकट दिया।"

यह भी पढ़ें- 

महाविकास अघाड़ी की 49 और महायुति की 73 सीटों पर फंसा पेंच, नामांकन के लिए सिर्फ दो दिन का समय बाकी

क्या मुंबई के रेल यात्रियों की हो रही है अनदेखी? जानें संजय राउत ने ऐसा क्यों कहा