A
Hindi News महाराष्ट्र 'NCP में आना चाहते हैं BJP और अजित पवार गुट के नेता', अनिल देशमुख ने किए कई खुलासे

'NCP में आना चाहते हैं BJP और अजित पवार गुट के नेता', अनिल देशमुख ने किए कई खुलासे

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अजित गुट के विधायकों के साथ-साथ भाजपा के भी कई नेता शरद पवार के साथ आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी इस पर फैसला लेगी कि किसे साथ लेना है और किसे नहीं।

अनिल देशमुख ने इंडिया टीवी से की बातचीत।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अनिल देशमुख ने इंडिया टीवी से की बातचीत।

नागपुर: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने अजित पवार के गुट के नेताओं को अपने साथ लाने की बात कही है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी लोग मिलकर इस बात पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि किसे अपनी पार्टी में लेना है और किस नेता को नहीं लेना है इसकी सूची शरद पवार अपनी जेब में लेकर चलते हैं। एक जेब में उन नेताओं का नाम होता है, जिन्हें पार्टी में लेना रहता है और एक जेब में उन नेताओं का नाम होता है जिन्हें नहीं लेना रहता होता है।

बड़े पैमाने पर हो रही घर वापसी

वहीं यह पूछे जाने पर कि अजित पवार का नाम किस सूची में है, इस पर अनिल देशमुख ने कहा कि अजित पवार अपनी पार्टी बढ़ा रहे हैं, उनको उनकी पार्टी बढ़ाने दीजिए। एनसीपी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने कहा कि एनसीपी शरद पवार की पार्टी में लोगों की घर वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है। जो लोग पार्टी छोड़कर गए थे वह इस सोच से गए थे कि वह विधायक हैं, उनके निर्वाचन क्षेत्र में विकास के काम होने चाहिए, लेकिन अब उनकी घर वापसी बड़े पैमाने पर हो रही है। 

भाजपा के विधायक भी संपर्क में हैं

अनिल देशमुख ने कहा कि लोकसभा के नतीजे जिस तरीके से आए हैं, उसको देखते हुए अजित पवार के विधायक और साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी के विधायक भी एनसीपी शरद पवार के संपर्क में हैं। उन्होंने एनसीपी शरद पवार गुट में आने की अपनी इच्छा व्यक्त की है। अनिल देशमुख ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक अपनी पार्टी से काफी दुखी हैं। बीजेपी के विधायक पार्टी में आना चाहते हैं। बीजेपी के विधायकों को पता है कि उनकी पार्टी की हालत ऐसी है कि बाहर के लोगों को प्रवेश दिया जाता है और उनको मंत्री बना दिया जाता है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के 105 विधायक मुंह देख रहे हैं।

विधायकों के लिए खुले हैं दरवाजे

अनिल देशमुख ने कहा कि अजित पवार लोकसभा चुनाव अलग लड़े थे और अब विधानसभा चुनाव भी अलग-अलग लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। अनिल देशमुख ने कहा कि बाकी विधायकों के लिए दरवाजे खुले हैं। उनसे चर्चा की जाएगी। चर्चा करने के बाद किसको लेना चाहिए या नहीं लेना चाहिए इस पर निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 

संजय सिंह का बड़ा ऐलान, हरियाणा में सभी 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी AAP; नहीं होगा कोई गठबंधन

पुंछ के जिला अस्पताल में छत पर मिला ग्रेनेड, इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू; जानें क्या बोली चश्मदीद