A
Hindi News महाराष्ट्र लो भई अभी ही हो गया फैसला! काउंटिंग से पहले ही लगे एकनाथ शिंदे के बेटे की जीत के पोस्टर

लो भई अभी ही हो गया फैसला! काउंटिंग से पहले ही लगे एकनाथ शिंदे के बेटे की जीत के पोस्टर

महाराष्ट्र की कल्याण लोकसभा सीट पर शिवसेना नेता श्रीकांत शिंदे की जीत के पोस्टर लग चुके हैं। अजीत पवार गुट के एनसीपी पदाधिकारी ने डोंबिवली में श्रीकांत शिंदे को जीत की बधाई देते हुए बैनर लगाया है।

Shrikant Shinde Victory Poster- India TV Hindi Image Source : INDIA TV श्रीकांत शिंदे की जीत का पोस्टर

लोकसभा चुनाव 2024 में मतों की गणना मंगलवार (4 जून) को होनी है। हालांकि, वोटों की गिनती से पहले ही कई नेता और उनके समर्थक अपनी जीत तय मान चुके हैं। महाराष्ट्र की कल्याण लोकसभा सीट पर भी एनडीए गठबंध के नेताओं का यही हाल है। यहां श्रीकांत शिंदे की जीत के पोस्टर लग चुके हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही कल्याण लोकसभा क्षेत्र में श्रीकांत शिंदे की जीत के बैनर लगा दिए गए हैं। राष्ट्रवादी अजीत पवार गुट के पदाधिकारी ने डोंबिवली में श्रीकांत शिंदे को जीत की बधाई देते हुए बैनर लगाया है।

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से कुछ ही घंटे पहले ही कल्याण लोकसभा क्षेत्र के डोंबिवली में कोपर ब्रिज के पास शिवसेना शिंदे गुट के उम्मीदवार श्रीकांत शिंदे की जीत के बैनर लगाए गए हैं। यह बैनर एनसीपी अजित पवार गुट के पदाधिकारी सुरेश जोशी ने लगाया है। इस बैनर में भारी बहुमत से सांसद पद पर निर्वाचित होने पर श्रीकांत शिंदे को बधाई दी गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत की जीत को लेकर कार्यकर्ता आश्वस्त हैं। कल्याण लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के साथ-साथ कार्यकर्ता भी अब परिणाम को लेकर काफी उत्सुक हैं। नतीजे आने में कुछ ही घंटे बचे हैं और श्रीकांत शिंदे की जीत का बैनर लग चुका है। यह बैनर इस समय सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है।

शिवसेना का गढ़ है कल्याण

कल्याण लोकसभा सीट शिवसेना का गढ़ मानी जाती है। 2009 से इस सीट पर लगातार शिवसेना उम्मीदवार को ही जीत मिली रही है, लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना पार्टी दो दलों में बंट गई। इससे यहां के समीकरण रोचक हो गए हैं। 2019 में भी श्रीकांत शिंदे इस सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने थे, लेकिन 2024 में शिवसेना समर्थकों की सहानुभूति उद्धव ठाकरे के भी साथ थी। ऐसे में यह चुनाव नतीजे आने के बाद ही साफ होगा कि यह पोस्टर श्रीकांत शिंदे के समर्थकों की मेहनत से उपजे आत्मविश्वास का नतीजा है या यह उनका अति आत्मविश्वास था।

(कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट)