A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: नासिक में गोदावरी नदी उफान पर, डैम से छोड़ा गया पानी, तट पर बने मंदिर पूरी तरह से डूबे

VIDEO: नासिक में गोदावरी नदी उफान पर, डैम से छोड़ा गया पानी, तट पर बने मंदिर पूरी तरह से डूबे

महाराष्ट्र के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। बारिश के चलते नासिक में गोदावरी नदी उफान पर है। नासिक के रामकुंड के पास बने अधिकतर मंदिर पानी में डूब गए हैं।

नासिक में भारी बारिश के चलते डूबे कई मंदिर- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नासिक में भारी बारिश के चलते डूबे कई मंदिर

महाराष्ट्र के नासिक जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से गोदावरी नदी उफान पर है। रामकुंड के तट पर बने मंदिर पूरी तरह से पानी में डूबे गए हैं। स्थानीय प्रशासन ने आम लोगों से गोदावरी नदी के किनारे पर न जाने की अपील की है।

रामकुंड पर कई मंदिर पानी में डूबे

नासिक शहर सहित आसपास के जिलों में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। रविवार से गंगापुर बांध से करीब साढ़े आठ हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। इससे गोदावरी नदी के जल स्तर में वृद्धि आ गई है। रामकुंड पर कई मंदिर पानी में डूब गए हैं।

गांवों को सतर्क रहने की चेतावनी

गंगापूर बांध सहित विभिन्न बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है। नासिक के होलकर ब्रिज के नीचे से 13,000 क्यूसेक की रफ्तार से पानी छोड़ा जा रहा है। नदी किनारे के गांवों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है।

दुतोंड्या मारुति भी पानी में डूबे

नासिक के जलग्रहण क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। नासिक के बाढ़ के मापदंड के रूप में माने जाने वाले दुतोंड्या मारुति (हनुमान जी की मूर्ति) की छाती तक पानी पहुंच चुका है।

रत्नागिरी और पालघर में जमकर बारिश

महाराष्ट्र के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। रत्नागिरी के हरनाई और पालघर के दहानू में  116 मिमी और 143 मिमी बारिश हुई है। मराठवाड़ा में छत्रपति संभाजीनगर में 43 मिमी और नांदेड़ तथा परभणी में 48 मिमी और 55 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों के जारी हुआ बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र के पुणे, सतारा, अमरावती, भंडारा, चंद्रपुर और गोंदिया जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।