A
Hindi News महाराष्ट्र 'मराठा Vs ओबीसी आरक्षण विवाद की जनक है BJP, इसी ने लगाई राज्य में आग', नाना पटोले का सीधा हमला

'मराठा Vs ओबीसी आरक्षण विवाद की जनक है BJP, इसी ने लगाई राज्य में आग', नाना पटोले का सीधा हमला

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। नाना पटोले ने कहा कि इस बार महाराष्ट्र में बीजेपी का बुरा हाल होने वाला है। राज्य में महाविकास अघाड़ी की सरकार बनने वाली है।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO-PTI महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि राज्य में मराठा Vs ओबीसी को लेकर जो विवाद चल रहा है, उसकी जनक भारतीय जनता पार्टी है। मराठा आरक्षण को लेकर इन्होंने ने ही राज्य में आग लगाई है। बीजेपी इसका हल नहीं निकालेगी। पटोले ने कहा कि शरद पवार सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने गए हैं। इस पर अब शरद पवार ही जवाब देंगे।

वोटों की खातिर हिंदू-मुस्लिम में बंटवारा कर रही BJP

नाना पटोले ने कहा कि अमित शाह कांग्रेस को औरंगजेब का फैन क्लब बता रहे हैं लेकिन बीजेपी तो जिन्ना फैन क्लब है। जिस तरह से जिन्ना ने देश का बटवारा किया है। उसी तरह से बीजेपी वोटों की खातिर हिंदू-मुस्लिम में बंटवारा कर रही है। जिन्ना और बीजेपी में कोई अंतर नहीं है।

महाराष्ट्र की जनता बीजेपी का चरित्र समझ गई

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 400 पर का नारा दिया और 240 तक ही पहुंच सके। उसी तरह अमित शाह ने पुणे में 288 में से 200 पर का नारा दिया है, लेकिन महाराष्ट्र की जनता महायुति को सबक सिखाएगी। इस बार महाविकास अघाड़ी की सरकार बनेगी। महाराष्ट्र की जनता बीजेपी का चरित्र समझ गई है।

शरद पवार को दिया पद्मविभूषण, अब बता रहे भ्रष्ट

पटोले ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार शरद पवार को पद्मविभूषण देती है, फिर अमित शाह उन्हीं शरद पवार को देश का सबसे भ्रष्ट नेता बताते हैं। अमित शाह और मोदी पहले तय कर लें कि शरद पवार क्या हैं? उन्होंने सवाल किया कि पद्मविभूषण तो अच्छे काम के लिए किसी को दिया जाता है?

सासे भ्रष्ट नेता बीजेपी में

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी तो खुद भ्रष्टाचारियों के सरदार हैं क्योंकि जितने भी भ्रष्ट नेता दूसरी पार्टी में हैं। वो सभी इस वक्त बीजेपी में इंपोर्ट किए गए हैं। ऐसे पार्टी के नेता दूसरों को भ्रष्टाचारी बोलते हैं। यह सुनकर आश्चर्य होता है।