A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: नागपुर की अय्याश पुलिस... चौकी के अंदर सिगरेट के धुएं के छल्ले और ताश का खेल, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

VIDEO: नागपुर की अय्याश पुलिस... चौकी के अंदर सिगरेट के धुएं के छल्ले और ताश का खेल, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पुलिस चौकी के अंदर अय्याशी का एकदम फिल्मी नजारा है। वर्दी पहने पुलिसकर्मियों की अय्याशी का वीडियो वायरल होने के बाद दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस पूरे मामले में जांच बैठाई गई है।

नागपुर पुलिस की चौकी के अंदर फुल अय्याशी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नागपुर पुलिस की चौकी के अंदर फुल अय्याशी

महाराष्ट्र के नागपुर पुलिस की अय्याशी का वीडियो सामने आया है। नागपुर में पुलिसकर्मी की पुलिस चौकी के अंदर वर्दी में सिगरेट पीते हुए एवं ताश के पत्ते खेलते हुए नजर आ रहे हैं। बगल में ही टेबल पर वायरलेस भी रखी हुई है। मुंह में सिगरेट दबाकर वर्दी पहने पुलिस वाला सामने बैठे शख्स से कुछ कहता है। इसी दौरान उसके बगल में बैठा ताश के पत्ते खेलने में मशगूल है।

पुलिस चौकी की हुई पहचान

पुलिस चौकी में हो रही फुल अय्याशी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मी को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। वायरल वीडियो में दिख रही चौकी कलमना गांव के पास की है। वीडियो में दिख रहे दोनों पुलिसकर्मी अपने साथियों के साथ चौकी में बैठकर सिगरेट पीते हुए पत्ते खेल रहे थे।

पुलिसकर्मी सिगरेट के धुएं का बना रहा छल्ला

चौकी में मौजूद किसी दूसरे व्यक्ति ने दोनों का वीडियो क्लिप बना लिया। वायरल वीडियो में एक कर्मचारी पुलिस की वर्दी में दिख रहा है। बगल में ही टेबल पर उसके वायरलेस रखी हुए है। एक पुलिसकर्मी सिगरेट के धुएं का छल्ला बना रहा है तो दूसरा ताश खेल रहा है।

दोनों पुलिसकर्मी निलंबित

नागपुर के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर रविंद्र सिंघल ने इस वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए जोन-5 के DCP को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। डीसीपी निकेतन कदम की सिफारिश पर दोनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

कब का वीडियो और कौन लोग बैठे? 

यह वीडियो कब का है? किसने बनाया है? कौन-कौन लोग वहां पर बैठे हुए हैं? वीडियो में अन्य लोगों की भी आवाज सुनाई दे रही है। पुलिस इन सभी सवालों के जांच करने में जुटी है। जांच के लिए पुलिस कमिश्नर ने एसीपी स्तर के अधिकारी को इसकी जांच सौंपी है। 

कहीं इस अय्याशी में अन्य पुलिसकर्मी तो नहीं शामिल!

साथ ही इस मामले में जुड़े हुए किसी अन्य पुलिस कर्मचारियों को पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिनके भी जांच में नाम सामने आएंगे उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह काम कोई बाहरी व्यक्ति नहीं कर सकता है। इसलिए वीडियो बनाने और वायरल करने वाले का नाम भी जल्द सामने आना चाहिए।