A
Hindi News महाराष्ट्र बाइक की डिक्की में नोटों के बंडल देख पुलिस के उड़े होश, आचार संहिता लगने के बाद नागपुर में पहली बड़ी कार्रवाई

बाइक की डिक्की में नोटों के बंडल देख पुलिस के उड़े होश, आचार संहिता लगने के बाद नागपुर में पहली बड़ी कार्रवाई

महाराष्ट्र में चुनावी गतिविधियों में तेजी आने के साथ ही नागपुर पुलिस चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद कड़ी निगरानी रख रही है। पहली कार्रवाई में ही पुलिस ने एक व्यक्ति के बाइक की डिक्की से 7 लाख रुपये जब्त किए हैं।

बाइक की डिक्की से कैश...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बाइक की डिक्की से कैश बरामद

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान होते ही नागपुर पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रख रही है। इसी बीच नागपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बाइक सवार युवक से सात लाख रुपये जब्त किए हैं। ये रुपये बाइक की डिक्की में छिपाकर रखे गए थे। चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता लगने के बाद पुलिस बेहद सतर्क हो गई है और पहली कार्रवाई में ही पुलिस ने 7 लाख रुपये पकड़े है। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस को हुआ युवक पर शक

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी उमेश रामसिंह ऐदबाने की चाय की दुकान नागपुर के मानेवाड़ा में है। नागपुर के विद्यापीठ वाचनालय के पास पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान वहां खड़े उमेश पर शक हुआ। पुलिस ने उसे रोककर जब तलाशी ली तो उसकी बाइक की डिक्की में 7 लाख रुपये मिले। सभी 500-500 के नोट हैं। उस व्यक्ति को सीधे पुलिस थाने लाया गया है। पुलिस दोनों तरीके से पता लगा रही है कि क्या ये पैसे चुनाव में उपयोग में आने वाले थे या किसी हवाला कारोबारी के पैसे हैं।  

पुलिस लगातार युवक से पैसे को लेकर पूछताछ कर रही है, लेकिन वह कोई ठोस जवाब नहीं दे रहा है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। चुनाव के समय मिले पैसे के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं नागपुर पुलिस ने जब्त पैसे चुनाव आयोग को सुपुर्द करने की बात कही है।

नतीजे आने तक लागू रहेगी आचार संहिता

2024 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही चुनाव परिणाम घोषित होने तक आचार संहिता लागू रहेगी। इस दौरान शराब उत्पादन, परिवहन और बिक्री जैसी अवैध गतिविधियों की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए राज्य आबकारी विभाग और पुलिस दोनों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है। दूसरे राज्यों से अवैध शराब की तस्करी को रोकने, रात्रि गश्त करने, संदिग्ध वाहनों की जांच करने और अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विशेष टीमें तैनात की गई हैं। ये टीमें कानून को लागू करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने जारी की अपनी तीसरी लिस्ट, जानें कहां से किसे मिला टिकट

शिवसेना UBT ने जारी की 65 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट