A
Hindi News महाराष्ट्र दादा संग डांस क्लास जा रही थी 7 साल की बच्ची, स्कूटर से गिरी, तो पीछे से आ रहे ट्रक ने कुचल दिया

दादा संग डांस क्लास जा रही थी 7 साल की बच्ची, स्कूटर से गिरी, तो पीछे से आ रहे ट्रक ने कुचल दिया

बच्ची अपने दादा के साथ स्कूटर पर सवार होकर ‘डांस क्लास’ के लिए जा रही थी। वह पीछे बैठी थी। तभी एक अज्ञात वाहन ने अचानक स्कूटर को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे बच्ची और उसके दादा सड़क पर गिर गए।

road accident- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सड़क हादसा

महाराष्ट्र के नागपुर शहर में अपने दादा के साथ स्कूटर से जा रही 7 साल की एक बच्ची वाहन से गिर गई और एक मिनी ट्रक से कुचले जाने के कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्रताप नगर पुलिस थाने के अधिकारियों ने बताया कि गोपाल नगर को पडोले चौक से जोड़ने वाली सड़क पर मंगलवार की शाम यह दुर्घटना हुई।

लड़की अपने दादा के साथ स्कूटर पर सवार होकर ‘डांस क्लास’ के लिए जा रही थी। वह पीछे बैठी थी। तभी एक अज्ञात वाहन ने अचानक स्कूटर को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे बच्ची और उसके दादा सड़क पर गिर गए। इसी दौरान बच्ची को उसी दिशा में जा रहे एक मिनी ट्रक ने कुचल दिया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की के सिर में गंभीर चोटें आईं और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। प्रताप नगर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और अपराधी की पहचान व गिरफ्तारी के लिए जांच की जा रही है।

सड़क दुर्घटना में 8 बौद्ध भिक्षु घायल

वहीं, बिहार के जहांनाबाद जिले के करौना इलाके में बुधवार को एक टूरिस्ट बस के सड़क किनारे एक तालाब में गिर जाने से 8 बौद्ध भिक्षु घायल हो गए हैं। जहांनाबाद के एसपी अरविंद प्रताप सिंह ने  बताया, "यह घटना टूरिस्ट बस चालक के अपने वाहन पर से नियंत्रण खो देने के कारण हुई। इस हादसे में घायल हुए आठ बौद्ध भिक्षुओं में से तीन को बेहतर इलाज के लिए पटना भेजा गया है, जबकि अन्य छह को नजदीक के एक अस्पताल में प्राथमिक उपचार किये जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।’’ उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश नेपाल से गया जा रहे इन बौद्ध भिक्षुओं में से अधिकांश वियतनाम, म्यांमार और अमेरिका के नागरिक हैं। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-