A
Hindi News महाराष्ट्र Video: मुंब्रा में भीषण सड़क दुर्घटना में एक बुजुर्ग की मौत, विधायक बोले...तो बायपास बंद करा दूंगा

Video: मुंब्रा में भीषण सड़क दुर्घटना में एक बुजुर्ग की मौत, विधायक बोले...तो बायपास बंद करा दूंगा

क्षेत्र के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने कहा है कि एक सप्ताह के अंदर रास्ते के दोनों तरफ दीवार बननी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर वह खुद बायपास बंद कर देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी बात कही है।

Accident- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हादसे के बाद वाहन हटाती क्रेन

महाराष्ट्र के  मुंब्रा इलाके में एक ट्रक का पहिया फटने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है, जबकि चार अन्य लोग बुरी तरह घायल हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अंडरपास होने के बावजूद मुंब्रा बाइपास पर कोई रेलिंग या बैरिकेडिंग नहीं है। इसी वजह से यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद विधायक ने MMRDA और कांट्रेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं होने पर मुंब्रा पुलिस का घेराव करने की बात कही है।

मुंब्रा बाईपास पर हुए हादसे में एक 70 साल के बुजुर्ग की मौत हुई है, जिनका नाम लाल अहमद सय्यद है। वह देवरी पाड़ा अंजार वाला में रहते थे। इसके अलावा एक साइकिल सवार जाहिद अंसारी (30 वर्षीय) का एक पैर पूरी तरह से डैमेज हो गया। वह मुंब्रा के अल अशरफ अपार्टमेंट में रहते हैं। इस हादसे में टेम्पो ड्राइवर और अन्य दो लोग घायल हुए हैं। वहीं, ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

देखें वीडियो

कैसे हुआ हादसा?

ट्रक शनिवार (25 मई) को दोपहर के वक्त मुंब्रा बाईपास से गुजर रहा था और उसकी गति काफी तेज थी। इस बीच ट्रक का पहिया फट गया और वह एक टेम्पो को टक्कर मारते हुए बाईपास से नीचे रास्ते पर गिर गया। बायपास के नीचे से अंडरपास है और यहां से वाहन निकलते रहते हैं। ऐसे में कई लोग इस ट्रक की चपेट में आ गए। प्रशासन ने ट्रक और टेंपो को क्रेन की मदद से घटनास्थल से हटाया। हालांकि, जिस तरह से यह हादसा हुआ है उससे सवाल उठ रह है कि मुंब्रा बाईपास पर सुरक्षा के हिसाब से बैरिकेट किनारे पर क्यों नहीं लगाए गए थे।

क्षेत्र के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने इस मामले पर कहा है कि अगर एक हफ्ते के अंदर MMRDA और कांट्रेक्टर पर मामला दर्ज नहीं हुआ तो मुंब्रा बायपास बंद कर दूंगा। मुंब्रा के बायपास पर हुई घटना का जिम्मेदार MMRDA और कांट्रेक्टर है। उनकी लापारवाही की वजह से आज यह बड़ा हादसा हुआ है। साल भर पहले यह ब्रिज बनाया गया था और अब तक सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले बुजुर्ग के परिवार को एक लाख रुपये देने की बात कही है। घायलों का पूरा खर्च भी विधायक ही उठाएंगे।

(महाराष्ट्र से रिजवान शेख की रिपोर्ट)