A
Hindi News महाराष्ट्र वर्ली हिट एंड रन केस का मुख्य आरोपी मिहिर शाह 7 दिन की पुलिस कस्टडी में, मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ

वर्ली हिट एंड रन केस का मुख्य आरोपी मिहिर शाह 7 दिन की पुलिस कस्टडी में, मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ

वर्ली हिट एंड रन केस का मुख्य आरोपी मिहिर शाह को कोर्ट ने 16 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। अब पुलिस आरोपी से सात दिनों तक कस्टडी में लेकर पूछताछ करेगी।

आरोपी मिहिर शाह- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI आरोपी मिहिर शाह

मुंबईः मुंबई के बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह को बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। ड्राइवर राजऋषि और मिहिर को आमने-सामने बिठाकर पुलिस पूछताछ करेगी। पुलिस ने आरटीओ से कुछ दस्तावेज मांगे हैं। इसमें मिहिर के ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी हुई जानकारी पुलिस वेरीफाई करना चाहती है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके पास लाइसेंस है लेकिन अभी तक पुलिस के पास मुख्य आरोपी का लाइसेंस नहीं पहुंच पाया है। इस पूरे प्रकरण में आरोपी के गर्लफ्रेंड ने किस प्रकार उसकी मदद की और उसके भूमिका के आधार पर पुलिस आगे कार्रवाई करेगी। 

चश्मदीद गवाहों के बयान दर्ज

वहीं इस मामले में पुलिस ने पहले ही 13 से 14 लोगों से पूछताछ कर ली है। जिस दिन यह घटना हुई वहां कुछ चश्मदीद गवाह भी मौजूद थे। पुलिस ने उनके बयान भी दर्ज किए हैं। इस मामले में प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृतक महिला को शरीर पर कई चोटे आई जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। पुलिस आरोपी को उस स्थान पर भी ले जाएगी जहां उसने अपना हुलिया बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। 

परिवार के सदस्यों को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है पुलिस

मुख्य आरोपी मिहिर जांच में कोई सहयोग नहीं कर रहा है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी मिहिर से जितनी भी पूछताछ की है, उसके आधार पर पुलिस को कई बयानों में कुछ अंतर मिले हैं जिसकी पुलिस जांच कर रही है। वहीं दूसरी तरफ घटनास्थल पर गाड़ी पर लगे शिवसेना के स्टीकर को किसने निकाला उसकी भी जांच की जाएगी। चूंकि इस मामले में पूरा परिवार जुड़ा हुआ है। इसलिए परिवार के किसी भी सदस्य को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

कोर्ट में दोनों पक्षों ने रखी ये दलीलें

कोर्ट में बचाव पक्ष ने कहा कि ड्राइवर और मुख्य आरोपी का बयान आपस में मैच हो रहा है। रही बात नंबर प्लेट की तो पुलिस के पास पूरा सीसीटीवी फुटेज है। पुलिस की तरफ से कहा गया कि ये एक गंभीर आरोप है। इसलिए जांच की जरूरत है। गाड़ी का नंबर नहीं मिल है। आरोपी ने अपने बाल और दाढ़ी काटे। पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। 

बचाव पक्ष ने कहा कि पुलिस अपना इन्वेस्टिगेशन करे। आप आरोपी को कल तक पुलिस कस्टडी में भेजिए। इस मामले में ड्राइवर को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। केवल बाल और दाढ़ी काट लेना। यह कोई ग्राउंड नहीं है कि आप कस्टडी में भेज दें।

सीएम शिंदे का सामने आया ये बयान

इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि विपक्ष सिर्फ आरोप लगाता है। उनके पास आरोप लगाने के अलावा और कुछ नहीं है। मैंने निर्देश दिया है कि हिट एंड रन मामले में जो भी कोई दोषी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपी राजेश शाह को पार्टी से सस्पेंड करने के सवाल पर उन्होंने कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और पीड़िता के साथ न्याय देना प्राथमिकता होनी चाहिए। 

पीड़ित परिवार को 10 लाख आर्थिक मदद देने का ऐलान

सीएम शिंदे ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की। शिंदे का यह बयान उन आलोचनाओं के बीच आया है कि इस मामले में मुख्य आरोपी उनकी पार्टी के नेता का बेटा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी का समर्थन करने का सवाल ही नहीं उठता और किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। हम पीड़ित परिवार को कानूनी और वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे। हम उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपए देंगे। वे हमारे परिवार से हैं।