A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में भारी बारिश का ऑरेंज तो पालघर में रेड अलर्ट जारी, महाराष्ट्र के इन जिलों में भी झमाझम बसरेंगे बदरा

मुंबई में भारी बारिश का ऑरेंज तो पालघर में रेड अलर्ट जारी, महाराष्ट्र के इन जिलों में भी झमाझम बसरेंगे बदरा

मुंबई के लोगों के लिए अगले 24 घंटे भारी पड़ने वाले हैं। मौसम विभाग ने मुंबई समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई में शनिवार को भी बारिश हो रही है।

मुंबई में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट - India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मुंबईः मुंबई में शनिवार को कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए मुंबई में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि पालघर में आज ऑरेंज  कल (रविवार) को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा रायगढ़ और ठाणे में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

बीएमसी ने हाई टाइड का अलर्ट 

मुंबई में शनिवार को तेज हवाएं के साथ भारी बारिश हो रही है। मुंबई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिनों में मानसून की बारिश आम तौर पर हल्की से मध्यम होगी लेकिन 4 अगस्त को बारिश और तेज हो सकती है। बारिश को देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। 

6 अगस्त होगी भारी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भी 6 अगस्त तक पालघर, ठाणे और रायगढ़ जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अगले तीन से चार घंटों के दौरान पालघर, नासिक, धुले, नंदुरबार, कोल्हापुर और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है। पुणे और सतारा के लिए अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।  

यहां भी होगी बारिश 

आईएमडी के अनुसार, 5 अगस्त तक कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग  में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है।  इसके अलावा, पुणे, कोल्हापुर और सतारा के कई इलाकों में अत्यधिक भारी वर्षा के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। हिमाचल प्रदेश में पिछले चार दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य में 190 से अधिक सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हो गया है। वर्षा के कारण राज्य के अधिकांश हिस्से प्रभावित हुए हैं।