A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई और उसके आस-पास इलाके में अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

मुंबई और उसके आस-पास इलाके में अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

मुंबई के लोगों को अलगे 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मुंबई में भारी बारिश - India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई में भारी बारिश

मुंबईः मुंबई और उससे सटे इलाकों में बुधवार रात से रुक-रुककर तेज़ बारिश जारी है। बारिश के कारण मुंबई के पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों कुर्ला, किंग्स सर्कल , नेहरूनगर , कलिना सांताक्रुज़, अंधेरी  जैसे इलाके जलमग्न हो गए। इलाके में लोगों को वॉटर लॉगिंग का सामना करना पड़ रहा है। बारिश का पानी लोगों के घरों में भी घुस गया है। 

अगले 24 घंटे होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने मुंबई और सटे इलाकों में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रुक-रुककर तेज़ बारिश की आशंका है। जबकि कुछ इलाको में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र में 27 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 

यहां पर भारी बारिश का रेड अलर्ट

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने मुंबई शहर और पड़ोसी ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और दिन में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है। महाराष्ट्र के तटीय कोंकण क्षेत्र में, आईएमडी ने बृहस्पतिवार को रत्नागिरी जिले के लिए ऑरेन्ज अलर्ट (भारी से बहुत भारी वर्षा) और सिंधुदुर्ग जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।  

हाई टाइड का भी अलर्ट जारी

जानकारी के अनुसार, मुंबई के अरब सागर में आज शाम को 4.64 मीटर ऊंची हाई टाइड की आशंका है। समंदर उफान पर है और ऊंची लहरें उठ रही हैं। समंदर किनारे पुलिस गश्त लगा रही है और लोगों को समंदर के किनारे से दूर रहने के लिए कहा जा रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह चार बजे से दोपहर एक बजे के बीच मुंबई के कई इलाकों में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। इस अवधि के दौरान अंधेरी के मालपा डोंगरी क्षेत्र में सबसे अधिक 157 मिमी वर्षा दर्ज की गई, इसके बाद पवई के पासपोली में 155 मिमी और डिंडोशी में 154 मिमी बारिश दर्ज की गई।