A
Hindi News महाराष्ट्र टिकट मांगना और फाइल लगाना टीसी को पकड़ा महंगा, यात्री हॉकी स्टिक से किया हमला

टिकट मांगना और फाइल लगाना टीसी को पकड़ा महंगा, यात्री हॉकी स्टिक से किया हमला

मुंबई के नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर टीसी से मारपीट का नया मामला सामने आया है। दरअसल बिना टिकट के यात्री एसी फर्स्ट क्लास में यात्रा कर रहा था। इस दौरान जब टीसी ने उसपर फाइनल लगाया तो यात्री ने हॉकी स्टिक से टीसी पर हमला कर दिया।

Mumbai train tc attacked and beaten by passenger with a hockey stick- India TV Hindi Image Source : INDIA TV टिकट मांगना और फाइल लगाना टीसी को पकड़ा महंगा

भारतीय रेलवे के कर्मचारियों खासकर टीसी से जुड़े कई वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कभी टीसी द्वारा किसी की पिटाई का तो कभी टीसी की पिटाई का वीडियो वायरल होता रहता है। इस बीच टीसी से जुड़ा नया मामला मुंबई से सामने आया है। यहां नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर टीसी ने जब एक शख्स से टिकट मांगा तो इससे नाराज शख्स ने टीसी पर हॉकी स्टिक से हमला कर दिया। इस हमले में टीसी के कान के पास हल्की चोट लगी और खून निकलने लगा। इस घटना के बाद टीसी ने मामले की शिकायत  की जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

टीसी से मारपीट 

दरअसल प्राथमिक रूप से मिली जानकारी के मुताबिक 29 साल के वेस्टर्न रेलवे के टिकट कलेक्टर को शुक्रवार के दिन एक यात्री द्वारा हॉकी स्टिक से मारने की रिपोर्ट जीआरपी द्वारा दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक टीसी का नाम विजय कुमार पंडित बताया जा रहा है। जीआरपी पुलिस को दिए अपने बयान में टीसी ने कहा कि वह पिछले 10 महीने से नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर काम कर रहा है। इस दौरान फर्स्ट क्लास में सफर कर रहे एक यात्री को देखा। इस दौरान जब वह स्टेशन से उतरा तब टीसी ने उससे टिकट मांगा। लेकिन यात्री के पास यात्रा का टिकट नहीं था।

पुलिस कर रही जांच

इसके बाद टीसी ने फाइन मांगा और इस दौरान यात्री ऊपर 150 रुपये का फाइन लगा दिया। समस्या ये थी कि यात्री के पास पैसे कम थे। इसके बाद टीसी ने यात्री को दोबारा फर्स्ट क्लास में यात्रा न करने को कहा। इस घटना के बाद यात्री वहां से चला गया। इसके बाद टीसी फिर से अपने काम में जुट गया। लेकिन थोड़ी ही देर बात अचानक वही यात्री वापस आया और उसे हॉकी स्टिक से टीसी पर हमला कर दिया, जिसमें टीसी के कान पर चोट लगी और कान के एक हिस्से से खून निकलने लगा। टीसी के बयान के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।

(रिपोर्ट-राजेश कुमार)